Breaking News

बलिया के सिकंदरपुर तहसील में कोटेदार खुलेआम कर रहा है ऊपर देने के नाम पर अवैध वसूली, वायरल वीडियो में सच्चाई आ गयी बाहर


 बलिया के सिकंदरपुर तहसील में कोटेदार खुलेआम कर रहा है ऊपर देने के नाम पर अवैध वसूली, वायरल वीडियो में सच्चाई आ गयी बाहर

बलिया 8 अप्रैल 2020 ।। प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट आदेश के बावजूद बलिया में राशन के कोटेदार है कि घटतौली व अवैध वसूली से बाज नही आ रहे है । एक तरफ जहां निर्धारित प्रति यूनिट खाद्यान्न से कम दे रहे है तो वही गेंहू की सरकारी दर 2 रुपये प्रति किग्रा की जगह 3 रुपये और चावल 3 रुपये प्रति किग्रा की जगह 4 रुपये प्रति किग्रा में दे रहे है । कार्ड धारक द्वारा आपत्ति करने पर साफ कह रहे है कि ऊपर देना पड़ता है इस लिये ले रहा हूँ, केवल तुम्ही से तो नही ले रहा हूँ सभी लोग दे रहे है । जब ऊपर लगना बन्द हो जाएगा तो नही लूंगा । यह सब एक वायरल वीडियो में स्पष्ट देखा व सुना जा रहा है ।
यह मामला सिकंदरपुर विधान सभा के सिसोटर ग्राम सभा के आदमपुर गाँव का बताया जा रहा है, जहां का  कोटेदार शिवदयाल राम है जो  मनमानी रेट और अनाज में कटौती कर के वितरण कर रहा है । इस संबंध में एसडीएम सिकंदरपुर संगम लाल यादव से बात की गई तो उनका कहना था कि इस प्रकरण की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी  ।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098