Breaking News

डीएम-एसपी बलिया ने धर्म गुरुओं संग की बैठक :शबे बारात पर घर से बाहर नहीं निकले कोई, घर से ही करें धार्मिक कार्य

डीएम-एसपी बलिया ने धर्म गुरुओं संग की बैठक :शबे बारात पर घर से बाहर नहीं निकले कोई, घर से ही करें धार्मिक कार्य

एक भी पॉजिटिव केस जांच से वंचित न रह जाए, यही हमारा लक्ष्य

बलिया 6 अप्रैल 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने सोमवार को शहर के धर्मगुरुओं के साथ कोतवाली में बैठक की। जिलाधिकारी ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि कोई भी धार्मिक कार्यक्रम किसी मंदिर या मस्जिद से नहीं होना चाहिए। अब इस मुहिम में सबका सहयोग मिला भी है। सोशल डिस्टेंस का जितना पालन होगा उतना बेहतर होगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी पर्व शबे बारात पर कोई भी घरों से नहीं निकलें, ऐसी अपील करते रहें। उन्होंने सभी धर्म गुरुओं से यह भी अपील की कि इस विपरीत परिस्थिति में सभी लोग सहयोग करें। लोगों से अपील करें कि कोई भी धार्मिक कार्य अपने घर से ही करें और सोशल डिस्टेंस का पालन करते रहें। सभी धर्मगुरुओं ने भी जिला प्रशासन के हर मुहिम में कन्धा से कंधा मिलाकर साथ देने का भरोसा दिलाया।
जिलाधिकारी श्री शाही ने कहा कि तब्लीगी जमात से आने की सूचना अगर किसी को हो तो उसकी जानकारी तत्काल प्रशासन को दें। हालांकि अभी तक कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है, लेकिन अगर एक भी पॉजिटिव केस जांच से छूट गए और किसी गाँव मे रह गए तो वहां इसका तेजी से प्रसार होगा और तब घर, समाज और आसपास के लिए बड़ा खतरा हो जाएगा। इसलिए हम सबके लिए जरूरी है कि हर बाहर से आने वालों की सूचना प्रशासन को अवश्य दें। ऐसा करके ही हम अपने घर आसपास के समाज और जिले को कोरोना के संक्रमण से बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बीच अब तक सबका सहयोग मिला है। मंदिर-मस्जिद में कोई भी धार्मिक कार्य नहीं हो रहे हैं। बस ऐसे ही आगे भी जारी रहे। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने भी जिलाधिकारी की बात को दोहराया। उन्होंने भी सोशल डिस्टेंस का पालन जारी रखने की अपील की।

जिला जेल का भी किया निरीक्षण

- जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जेल की साफ-सफाई और कैदियों के रहने की व्यवस्था पर खास जोर दिया। जेलर को निर्देश दिया गया कि वर्तमान में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें। कैदियों के बीच भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने कुछ देर तक अभिलेखों की जांच पड़ताल की।
बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098