Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर का असर : रघुनाथपुर (सीवान )से सटी सीमा पर पुलिस की निगरानी हुई सख्त ,सीवान से बलिया की सीमा में नही आ सकेगा कोई व्यक्ति


बलिया एक्सप्रेस की खबर का असर : रघुनाथपुर (सीवान )से सटी सीमा पर पुलिस की निगरानी हुई सख्त ,सीवान से बलिया की सीमा में नही आ सकेगा कोई व्यक्ति

सीवान में कोरोना के प्रसार के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने लिया निणय

उस पार से न तो कोई आएगा न जाएगा, नदी में भी आवाजाही नहीं



बलिया 10 अप्रैल 2020:
बलिया एक्सप्रेस द्वारा गुरुवार को बिहार प्रान्त के सीवान जनपद के रघुनाथपुर में कोरोना वायरस के 14 से अधिक पॉजिटिव मरीजों के मिलने से जहां यह क्षेत्र बिहार का कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है , और बलिया जनपद के मनियर क्षेत्र के लिये खतरा बताने की खबर का जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है और शुक्रवार को डीएम एसपी ने अपने मातहतों के साथ इस क्षेत्र का दौरा करने के साथ इसकी गंभीरता को समझते हुए इस सीमा से बिहार के लोगो के आगमन को प्रतिबंधित कर दिया ।बता दे कि सिवान जिले में कोरोना वायरस के  प्रसार को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। बॉर्डर पर किसी की आवाजाही नहीं हो सके, इसको लेकर पुलिस प्रशासन गंभीर है। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने साफ निर्देश दे रखा है कि सीवान जिले की सीमा जहां भी जनपद की सीमा से सटी है, वहां हमेशा पुलिस की निगरानी रखी जाए। कोई भी व्यक्ति घाघरा उस पार से इस पार नहीं आना चाहिए।
डीएम श्री शाही ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के साथ बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के सुल्तानपुर, भोजपुरवा, चक्की दियर, किर्तुपुर में जाकर जायजा लिया। लोगों से भी बातचीत की और कहा कि उस पार के किसी भी व्यक्ति के टच में नहीं रहें और न ही इधर आने दें। कोई नाव भी आए तो वापस लौटा दें। कोई नहीं मानता है तो तत्काल स्थानीय पुलिस या कंट्रोल रूम को बताएं।  उन्होंने बांसडीह कोतवाल को निर्देश दिया कि सीमा पर हमेशा पुलिस बल की निगरानी रहे। किसी भी हाल में कोई भी व्यक्ति इस पार से उस पार या उस पार से उस पार नहीं आना-जाना चाहिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि नदी में कोई भी मछुआरा भी नहीं दिखना चाहिए। इन गांव में लगातार लाउडस्पीकर पर यह प्रचार किया जाए कि नदी की तरफ कोई ना जाए। निगरानी के लिए जरूरत पड़ी तो जिले से भी पुलिस फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद बांसडीह कचहरी, सहतवार व बैरिया में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया।
--------
बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098