Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एसजीपीजीआईएमएस लखनऊ की गवर्निंग बाॅडी की बैठक सम्पन्न :डिपार्टमेंट आफ हीपैटोलाॅजी स्थापित किये जाने का निर्णय



मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एसजीपीजीआईएमएस लखनऊ की गवर्निंग बाॅडी की बैठक सम्पन्न :डिपार्टमेंट आफ हीपैटोलाॅजी स्थापित किये जाने का निर्णय

संस्थान में लीवर सम्बन्धित रोगियों के उपचार के लिये
डिपार्टमेंट आॅफ हीपैटोलाॅजी स्थापित किये जाने का निर्णय

डिपार्टमेंट आॅफ हीपैटोलाॅजी स्थापित होने से लीवर के
एडवांस स्टेज उपचार तथा लीवर ट्रांसप्लांट करने में मदद मिलेगी

संस्थान में आई0सी0यू0 बेड की संख्या बढ़ाने हेतु प्रस्ताव
शीघ्र राज्य सरकार के विचारार्थ भेजा जाये: मुख्य सचिव

एडवांस डायबिटिक एण्ड एण्डोक्राइन सेण्टर के लिये
डी0पी0आर0 दो महीने में प्रस्तुत करें: राजेन्द्र कुमार तिवारी
ए कुमार

लखनऊ: 17 अप्रैल, 2020 ।।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव  राजेन्द्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आज लोक भवन स्थित कार्यालय कक्ष के सभागार में एस0जी0पी0जी0आई0एम0एस0 की गवर्निंग बाॅडी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में संस्थान में लीवर सम्बन्धित रोगियों के उपचार के लिये डिपार्टमेंट आॅफ हीपैटोलाॅजी स्थापित किये जाने का निर्णय लिया गया, जिसमें लीवर आई0सी0यू0 की स्थापना की जायेगी। संस्थान में इस विभाग के स्थापित होने से लीवर के एडवांस स्टेज उपचार तथा लीवर ट्रांसप्लांट करने में मदद मिलेगी।
मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि संस्थान में आई0सी0यू0 बेड की संख्या बढ़ाने हेतु प्रस्ताव शीघ्र राज्य सरकार के विचारार्थ भेजा जाये। उन्होंने एडवांस डायबिटिक एण्ड एण्डोक्राइन सेण्टर के लिये डी0पी0आर0 दो महीने में प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये। बैठक में डाॅ0 सोनिया नित्यानन्द एग्जीक्यूटिव रजिस्ट्रार को वित्त समिति का सदस्य भी नामित किया गया। 
बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे, निदेशक एसजीपीजीआईएमएस प्रो0 आर0के0धीमन, एग्जीक्यूटिव रजिस्ट्रार डाॅ0 सोनिया नित्यानन्द सहित गवर्निंग बाॅडी के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।







बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098