Breaking News

जाने बलिया के किस थाने पर तैनात है मुर्गाखोर सिपाही ? मुर्गा फॉर्म चलाने के लिये लेता है मुर्गा और रुपये

 जाने बलिया के किस थाने पर तैनात है मुर्गाखोर सिपाही ? मुर्गा फॉर्म चलाने के लिये लेता है मुर्गा और रुपये
बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया 11 अप्रैल 2020 ।। बलिया में आजकल एक मुर्गाखोर सिपाही की चर्चा ए आम हुई है । इसकी अपने हल्के में तूती बोलती है । अगर आपको इसके हल्के में धंधा करना है तो इस सिपाही को हर महीने चढ़ावा देना पड़ेगा । लेकिन इस बार इसका एक मुर्गी फॉर्म पर हाथ डालना महंगा पड़ गया है । फॉर्म से मंगाये गये दो मुर्गों को जहां चुपके से वापस बोर में भरकर भेजवाना पड़ा है तो दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत हो जाने के कारण निलंबन की तलवार के लटकने का खतरा भी मंडराने लगा है । यह सिपाही है बलिया के पिछले हफ्ते ही वियर की दुकान के सेल्समैन को लॉक डाउन में अवैध रूप से बेचते रंगे हाथ गिरफ्तार करके सिपाहियों के बैरक में सुलाने के लिये चर्चित भीमपुरा थाने का ।
बलिया की भीमपुरा पुलिस है कि मानती नहीं। हाल ही में एक सेल्समैन को कांस्टेबल बैरक में सुलाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि शनिवार को एक सिपाही द्वारा मुर्गिफार्म वाले से दो मुर्गा और एक हजार रुपया लेने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस की इस कृत्य की शिकायत पीड़ित ने सीओ रसड़ा व पुलिस अधीक्षक से की है। शिकायत के बाद कांस्टेबल ने दोनों मुर्गे को बोरे में कर वापस मुर्गिफार्म पर भिजवाया।
      भीमपुरा थाना के कांस्टेबल का खौफ चरम पर है। कुछ चिन्हित कांस्टेबल द्वारा क्षेत्र में अबैध वसूली की चर्चा जोरों पर है। इसकी वानगी क्षेत्र के करौंदी गांव में देखने को मिली। जहाँ पर भीमपुरा थाने का एक कांस्टेबल एक युवक के साथ गांव स्थित दशमेन्द्र चौहान के मुर्गिफार्म पर गया। आरोप है कि उसने मुर्गिफार्म की देखरेख करने वाले राजू चौहान से मुर्गिफार्म चलाने के लिये दस हजार रुपये मांगे। पैसा नहीं देने पर दो मुर्गा व एक हजार रुपये पर बात तय की। कांस्टेबल एक हजार रुपये तैयार कर रखने की बात कह दो मुर्गा लेकर चला गया। राजू ने जब इस बात की जानकारी अपने मालिक को दी तो मालिक ने कांस्टेबल की हरकतों की शिकायत पुलिस अधीक्षक के मोबाइल के साथ ही सीओ रसड़ा से की । इसके बाद कांस्टेबल ने गांव के एक युवक व बुजुर्ग से दोनों मुर्गो को बोरे में कर पुनः मुर्गिफार्म पर भिजवा दिया। कांस्टेबल के इस कृत्य की जानकारी जैसे ही चारों ओर फैली पुलिस के द्वारा अबैध वसूली की परते चारों ओर खुलने लगी।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098