Breaking News

बलिया : ग्राम पंचायत- पांडेयपुर मिश्र में स्वच्छता दूतों/सफाई कर्मियों का ग्रामीणों ने किया सम्मान

बलिया :   ग्राम पंचायत- पांडेयपुर मिश्र में  स्वच्छता दूतों/सफाई कर्मियों का ग्रामीणों ने किया सम्मान





       
बलिया 17 अप्रैल 2020 ।। विकास खण्ड- हनुमंगज          के ग्राम पंचायत- पांडेयपुर मिश्र के निवासियों ने ग्राम स्वच्छता दूतों/सफाई कर्मियों का आज काम पर आने पर जबरदस्त तरीके से स्वागत व सम्मान किया गया ।यह सम्मान तब और प्रासंगिक हो जाता है, अनुकरणीय हो जाता है जब एक तरफ लोग कोरोना वारियर्स पर हमले कर रहे तो वही पांडेयपुर के ग्रामीण कोरोना से युद्ध लड़ रहे सबसे निचली पायदान के योद्धाओं स्वच्छता दूतों का इस तरीके से सार्वजनिक अभिनन्दन कर रहे है ।
  बता दे कि कोरोना को हराने की जंग में ये सफाई कर्मी मार्च माह से लगातार  ग्राम पंचायत पांडेयपुर में ब्लीचिंग का छिड़काव, सोडियम हैप्रोक्लोराइड से सेनिटाइज करने का कार्य, नालियों में अवेट का छिड़काव, फिनायल के प्रयोग के साथ साथ मैथेलियांन से फॉगिंग में श्रम जारी रखते हुए ग्रामीणों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए सफाई का दायित्व भी संभाले हुए है। 
प्रधान सुमन मिश्र की तरफ से सभी को अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया गया। प्रधान सुमन मिश्र ने कहा कि आज हमारे गांव में साफ सफाई और कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिये इन स्वच्छता दूतों ने जिस तरीके से दिन रात हड़तोड़ मेहनत की है और कर रहे है इसको व्यक्त करने के लिये मेरे पास शब्द नही है, इनकी जितनी भी तारीफ की जाय वह कम होगी । इसके साथ ही गांव के शिवसागर उपाध्याय, मंगलदेव मिश्र, शशिभूषण मिश्र, अजित मिश्र, रामशंकर मिश्र, श्रीभगवान मिश्र, लालबाबू मिश्र, बीडीसी राजेन्द्र मिश्र,अनिल मिश्र, एडवोकेट बाल जी मिश्र ,दरोगा राम, रामनाथ राम, सुमेर राम के साथ ही गांव के वरिष्ठ लोगों ने इस सराहनीय कार्य के लिए सफाई कर्मियों को पुष्पहार पहनाया, और पुष्प वर्षा कर उनको सम्मानित किया ।इस कार्य मे सोशल डिस्टनसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। 




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098