Breaking News

वाराणसी : शव के साथ चल रहे काफिले को रोका, अनावश्यक गाड़िया लौटायी

वाराणसी : शव के साथ चल रहे काफिले को रोका, अनावश्यक गाड़िया लौटायी
ए कुमार


चोलापुर वाराणसी 4 अप्रैल 2020 ।। कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव रोकथाम के लिए वाराणसी प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। बिना पास के किसी के सड़क और गली में पाए जाने पर पुलिस को खुल्ली कार्रवाई की छूट दे दी गई है। इसी दौरान शुक्रवार दोपहर दानगंज बार्डर चेकपोस्ट पर आजमगढ़ की तरफ से आ रही शव यात्रा के काफिले को रोक दिया गया। गाड़ियों के काफिले में करीब 6 गाड़िया शामिल पाई गई। लोगों को आपातकालीन स्थिति को छोड़कर घरों में ही रहने को कहा गया है। जगह-जगह नाकाबंदी करके वाहनों की आवाजाही को रोका जा रहा है। गैर जरूरी कार्यों के लिए बाहर निकल रहे लोगों पर पुलिस सख्ती कर रही है। लाकडाउन के बीच आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति लगातार की जा रही है।

चौकी प्रभारी दानगंज अजय यादव ने बताया कि पूरी टीम चेक पोस्ट पर तैनात थी, शव वाहन के साथ कुल छह गाड़िया बनारस की तरफ अंतिम संस्कार के लिए जा रही थी। शासन के आदेशानुसार अधिकतम 10 लोगो को शवयात्रा की अनुमति है।  का0 विनीत सिंह द्वारा जब उन्हें रोका गया तो वह पहले बहस करने लगे, लेकिन सख्त लहजे में फटकारते हुए, मृतक के 10 करीबी लोगो को छोड़कर अन्य को वापस लौटा दिया गया। उप निरीक्षक अजय यादव ने कहा उनकी तकलीफ और भावना को हम भी समझते हैं लेकिन क्या करें यह पूरे समाज और देश की सुरक्षा का सवाल है।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098