Breaking News

दुबहड़ बलिया : थाना प्रभारी के द्वारा लॉकडाउन में पीड़ितों की मदद की चारों तरफ हो रही प्रशंसा

दुबहड़ बलिया : थाना प्रभारी के द्वारा लॉकडाउन में पीड़ितों की मदद की चारों तरफ हो रही प्रशंसा






दुबहड़ बलिया 3 अप्रैल 2020 ।। जहां पूरा देश कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लड़ाई लड़ रहा है। वहीं दुबहड़ पुलिस भी लॉकडाउन की कठिनाइयों से भरी चुनौतीपूर्ण ड्यूटी के साथ ही संकट में फंसे लोगों की मदद करने में भी दिनरात एक किये हुए है।
इस क्रम में आज जब दुबहड़ थाना प्रभारी रंजीत सिंह को पता चला कि आगरा निवासी मनोज कुमार जो सपरिवार अपने पांच छोटे-छोटे बच्चों के साथ घोड़हरा स्थित बाजार में किराए के मकान में रहकर मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, लॉकडाउन के कारण आर्थिक रूप से परेशान हो गया है जिससे उसके परिवार में खाने पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है, तो श्री सिंह ने तत्काल आवश्यक खाद्य सामग्री चावल, आटा, तेल, दाल, मसाले, आलू आदि उसके घर पहुंचकर स्वयं प्रदान किए। जिससे उसके चेहरे पर मुस्कान छा गई। थाना प्रभारी द्वारा पुलिस-पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक के अंतर्गत सड़क के किनारे झुग्गी-झोपड़ी बनाकर रहने वाले गरीब जरूरतमंदों को चिन्हित करके आवश्यक खाद्य सामग्री का वितरण लगातार किया जा रहा है। इधर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जहां पूरे देश के नागरिक सरकार का खुलकर सहयोग कर रहे हैं। वहीं थाना प्रभारी रंजीत सिंह सहित समस्त दुबहड़ पुलिस स्टाफ ने अपने एक दिन के वेतन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु सहयोग करने की सर्वानुमति प्रदान की हैं।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है


डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098