Breaking News

बनारस से बड़ी खबर :कोटा से लौटी छात्रा रैपिड जांच में मिली पॉजिटिव, बीएचयू भेजा गया सैंपल, साथ आए बच्चे और स्टाफ क्वारंटीन

बनारस से बड़ी खबर :कोटा से लौटी छात्रा रैपिड जांच में मिली पॉजिटिव, बीएचयू भेजा गया सैंपल, साथ आए बच्चे और स्टाफ क्वारंटीन
ए कुमार

वाराणसी 21 अप्रैल 2020 ।। राजस्थान के कोटा से गाजीपुर आई एक छात्रा रैपिड जांच में पॉजिटिव पाई गई है। उसे आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। छात्रा का सैंपल दूसरी जांच के लिए बीएचयू भेजा गया है। दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ही छात्रा को कोरोना संक्रमित माना जाएगा। छात्रा जिस बस में सवार हुई थी उसमें 25 छात्र, दो पुलिसकर्मी और चालक को मिलाकर कुल 28 लोग थे। सभी को क्‍वारंटीन कर दिया गया है।

रेलवे के जोनल सेंटर और पीजी कालेज को पहले से ही इन छात्रों को रोकने के लिए आरक्षित किया गया था। छात्र और छात्राओं को अलग अलग क्वारंटीन किया जा रहा है। उधर अपने जिले में आने के बाद भी घर नहीं पहुंच पाने वाले 25 छात्रों के परिजनों की चिंता बढ़ गई है। कुछ परिजन अपने बच्चों से आकर मिलना भी चाह रहे थे लेकिन किसी तरह की इजाजत नहीं मिल सकी।

कोटा में जेईई और मेडिकल के साथ अन्‍य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 230 छात्र-छात्राओं को रविवार को सात बसों से गाजीपुर लाया गया। जिला अस्पताल में सभी की जांच की गई। पहले थर्मल स्क्रीनिंग और फिर रैपिड टेस्ट किया गया। कोविड-19 के नोडल अधिकारी स्वतंत्र कुमार के अनुसार एक छात्रा का तापमान अधिक पाया गया। आरडीपी किट से जांच में रिजल्ट भी पॉजिटिव आया।


उन्होंने मामले की जानकारी जिलाधिकारी और सीएमओ को दी। इसके बाद छात्रा का दूसरा सैंपल भरा गया और देर रात ही विशेष वाहन से बीएचयू जांच के लिए भेज दिया गया। इसके बाद 25 छात्र-छात्राओं और 3 स्टाफ को रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर ले जाया गया।

जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य के अनुसार अभी किट से आई रिपोर्ट पॉजिटिव है लेकिन संक्रमित नहीं माना जा रहा है। बीएचयू से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि छात्रा कोरोना पॉजिटिव है या नहीं। अगर छात्रा पॉजिटिव निकलती है तो बस के अन्य सभी छात्र-छात्राओं का भी सैंपल बीएचयू जांच के लिए भेजा जाएगा।