Breaking News

नगवा बलिया : तन समर्पित मन समर्पित और ये जीवन समर्पित चाहता हूँ और भी कुछ दूँ तुझे माँ भारती : रवि राय

तन समर्पित मन समर्पित और ये जीवन समर्पित
चाहता हूँ और भी कुछ दूँ तुझे माँ भारती : रवि राय




नगवा बलिया 8 अप्रैल 2020 ।। शहीद मंगल पांडेय इंटर कॉलेज नगवा बलिया के प्रधानाचार्य रवि राय ने देश के पहले अमर शहीद मंगल पांडेय की शहादत दिवस पर अपना मार्च 2020 का सम्पूर्ण वेतन प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में दान किये ।
 श्री राय ने काव्यांजलि - तन समर्पित मन समर्पित और ये जीवन समर्पित,चाहता हूँ और भी कुछ दूँ तुझे माँ भारती
के द्वारा भी अपना श्रद्धा सुमन अमर शहीद मंगल पांडेय के चित्र पर पुष्प चढ़ाने के बाद अर्पित किया ।
  कहा कि आज 1857 के प्रथम स्वाधीनता संग्राम के महानायक अमर शहीद मंगल पांडेय के बलिदान दिवस के अवसर पर अमर शहीद को कोटिशः नमन करता हूँ। मुझे अमर शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवा में उनकी स्मृति में स्थापित शहीद मंगल पांडेय इंटर कॉलेज नगवा में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत रहने का सौभाग्य प्राप्त है। वर्तमान में देश के समक्ष कोरोना रूपी वैश्विक महामारी एवं लॉक डाउन के कारण गम्भीर संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। संकट की इस घड़ी में मैं अपना एक माह (मार्च-2020) का वेतन PMCARES फंड के माध्यम से माँ भारती के पावन चरणों में समर्पित करता हूँ।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098