Breaking News

प्रयागराज में आज फिर मिले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मरीज


प्रयागराज  में आज फिर मिले कोरोना वायरस से संक्रमित तीन नए मरीज 
ए कुमार

प्रयागराज 24 अप्रैल 2020 ।। जिले में शुक्रवार को प्रयागराज में कोरोना से संक्रमित तीन नए मामले सामने आए। इनमें से एक शिवकुटी का रहने वाला है। जबकि दो अन्‍य युवक यमुनापार में शंकरगढ के रहने वाले हैं। बीमारी के लक्षण पाए जाने के बाद तीनों के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट पाजीटिव आने के बाद तीनों मरीजों को सीएचसी कोटवा कोविड लेवल वन अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं तीन मरीजों के पॉजिटिव मिलने से पुलिस प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य महकमा सक्रिय हो गया। इलाके में चौकसी बढा दी गई।

ई पास बनवाकर वाराणसी गया था शिवकुटी का युवक

प्रयागराज जिले में इससे पहले एक इंडोनेशियाई जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। जिसे शाहगंज स्थित एक मजिस्‍द से पकडा गया था। इलाज के बाद वह स्‍वस्‍थ हाे गया और उसकी रिपोर्ट दो बार लगातार निगेटिव आने के बाद डिस्‍चार्ज कर दिया गया। वहीं एक बार फिर से जिले कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। बताया जाता है कि शिवकुटी में संक्रमित पाया गया मरीज ई पास बनवाकर दो लोगों के साथ वाराणसी गया था। वहां से अकेले लौटा था।

मुंबई से लौटे हैं शंकरगढ के दोनों मरीज

जबकि शंकरगढ के दोनों मरीज मुंबई से लौटे हैं। अब तीन नए मामले मिलने के बाद पूरे जनपद में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। शिवकुटी व शंकरगढ़ क्षेत्र में भी विशेष अलर्ट कर दिया गया है। कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि तीनों मरीजों को लेवल वन के कोटवा बनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जा रहा है।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098