Breaking News

देवरिया पर भी जमात का लगा ग्रहण :जमातियों के संपर्क वाला युवक रैपिड टेस्ट में निकला कोरोना पॉजिटिव, अब्बुकर नगर को प्रशासन ने किया सील

 देवरिया पर भी जमात का लगा ग्रहण :जमातियों के संपर्क वाला युवक  रैपिड टेस्ट में निकला कोरोना पॉजिटिव, अब्बुकर नगर को प्रशासन ने किया सील 
कुलदीपक पाठक

देवरिया 20 अप्रैल 2020 ।। मऊ के बाद देवरिया को भी जमातियों के चलते कोरोना पॉजिटिव होने का दंश झेलना पड़ा है । जमात के ग्रहण से देवरिया में भी हड़कम्प मच गया है ।
बता दे कि अब्बुकर नगर  में रविवार को देर रात एक करोना संदिग्ध व्यक्ति पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया। उसकी रैपिड जांच कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद पूरे मोहल्ले को सील करने की तैयारी शुरू हो गई। हलांकि सीएमओ डॉ० आलोक पाण्डेय का कहना है कि सैम्पल बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। बीआरडी की रिपोर्ट को ही सही माना जाएगा।

शहर के अब्बुकर नगर निवासी इश्तियाक (38) पुत्र इलियास का मकान मछरीहट्टा के निकट है। बिते मार्च महीने में मोहल्ले की जामा मस्जिद में वाराणसी से कुछ जमाती आए थे। इश्तियाक उनके संपर्क में रहा। इन जमातियों में से एक 14 अप्रैल को वाराणसी में पॉजिटिव पाया गया है। इसकी सूचना जिला प्रशासन को वहां से मिली। इसके बाद आनन-फानन में जमातियों के संपर्क में रहने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी गई। सलेमपुर क्षेत्र के बालेपुर, बिगहीं के साथ ही देवरिया के अब्बूकर नगर से कुल 55 लोगों को जिला अस्पताल  ले जाकर ब्लड का रैपिड टेस्ट किया गया। जिसमें  इश्तियाक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करते हुए सैम्पल लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।  अन्य सभी 54 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वही प्रसाशन ने आनन-फानन में अब्बुकर नगर को सील कर दिया है
रैपिड टेस्ट में इश्तियाक के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मिलते ही पूरे प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। आनन-फानन में जिले के आला अधिकारी अब्बुकर नगर मोहल्ले में पहुंचे और जायजा लेने के बाद उसे सील करने की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया। देर रात बॉस-बल्ली मंगाकर बैरिकेडिंग का कार्य शुरू कर दिया गया था।
मोहल्ले में निगरानी के लिए लगभग तीन दर्जन चेकपोस्ट बनाए जा रहे हैं। बाहरी चेकपोस्ट पर दो-दो पुलिसकर्मी तीन शिफ्ट में ड्यूटी करेंगे। वहीं अंदर के पोस्टों पर तीन-तीन पुलिसकर्मियों की शिफ्टवाइज ड्यूटी लगाई जाएगी। इस दौरान किसी के भी अंदर से बाहर जाने अथवा बाहर से अंदर आने पर पूरी तरह से रोक रहेगी। मजिस्ट्रेट के साथ क्षेत्राधिकारी करीब दर्जन भर दरोगा के साथ मोहल्ले की निगरानी करेंगे। देर रात तक एसपी डा श्रीपति मिश्र, एएसपी शिष्यपाल, सीडीओ शिवशरणप्पा जीएन, एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र, सीओ निष्ठा उपाध्याय व कोतवाल टीजे सिंह तैयारियों की निगरानी में जुटे थे। पुलिस अधीक्षक डॉ श्रीपति मिश्र के कहा कि प्रथम दृष्टया कोरोना संदिग्ध मिलने पर बचाव व राहत कार्य के तहत अब्बुकर नगर को सील किया जा रहा है। मोहल्ले में फोर्स लगा दी गई है। पुलिस पूरी सख्ती से मोहल्ले की निगरानी में जुटी है।जगह जगह चेक पोस्ट बनाए जा रहे हैं।