Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़ : डीएम श्रावस्ती से मुम्बई में फंसे लोगों के लिये जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि को पड़ा भारी,डीएम ने कहा- सारे लोगो को तुम्हारे ही घर पर रख देंगे,ऑडियो हुआ वायरल

ब्रेकिंग न्यूज़ : डीएम श्रावस्ती से मुम्बई में फंसे लोगों के लिये जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि को पड़ा भारी,डीएम ने कहा- सारे लोगो को तुम्हारे ही घर पर रख देंगे,ऑडियो हुआ वायरल
ए कुमार

श्रावस्ती 29 अप्रैल 2020 ।। एक तरफ सीएम योगी यूपी के सभी ऐसे कामगारों को जो अन्य प्रांतों में फंसे हुए है ,लाने की योजना पर काम ही नही कर रहे है बल्कि लाना शुरू भी करा दिये है । वही इस व्यवस्था को संचालित करने का दायित्व जिनके कंधों पर है ,उनके पास मानवता के दो शब्द भी नही होने से सीएम योगी की योजना की सफलता पर ही प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है । हम मानते है कि आपदा के समय वर्क लोड बढ़ जाता है, लेकिन इसका मतलब यह तो नही होता है कि आप अपने पद के नशे में इतने मगरूर हो जाये कि आपके शब्दो से मानवता शर्मसार हो जाय । यह तब और महत्वपूर्ण हो जाता है ,जब किसी को सहायता देने की कूबत एक महिला के पास हो । क्योकि कहा जाता है कि महिलाएं अत्यधिक दयालु और मातृत्व बोध से युक्त होने के कारण पुरुषों से अत्यधिक संवेदनशील होती है ।लेकिन श्रावस्ती में जो घटना प्रकाश में आयी है, ऑडियो वायरल हुआ है , इससे न सिर्फ योगी सरकार की गैर प्रान्तों में फंसे कामगारों को वापस यूपी लाने की योजना के प्रति लोगो मे संशय का भाव पैदा हुआ है , वही डीएम श्रावस्ती के व्यवहार ने महिलाओ की और जिले की मुखिया की छवि व संवेदनशीलता को शर्मसार किया है ।
  डीएम श्रावस्ती से लॉकडाउन में  मदद मांगना युवक को भारी पड़ा है । पीड़ित  युवक ने मुंबई में फंसे मजदूरों को वापस मंगाने के लिए डीएम से मोबाइल से संसारक किया था । मुंबई से कुछ लोगो को लाने की बात सुनकर डीएम का पारा  सातवें आसमान पर चढ़ गया । डीएम के सख्त तेवर को सुनकर युवक जहां शर्मसार हुआ ,वही डीएम ने कहा  जो आएंगे सबको तुम्हारे ही घर भेज दूंगी,पॉलिटिक्स मत करो । यही नही डीएम ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए यहां तक कहा कि नही है जिले में 50 हजार लोगों को रखने की जगह । जबकि अभी दो दिन पहले ही सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि सरकार यूपी के 30 लाख मजदूरों को वापस लाने जा रही है ,इस लिये प्रत्येक जनपद कम से कम 35 हजार लोगों के रहने, खाने पीने की व्यवस्था सुनिश्चित करे । डीएम श्रावस्ती के इस बयान से साफ है कि सीएम योगी के आदेश के बावजूद ये व्यवस्था नही कर पा रही है । युवक डीएम से फोन पर स्वयं को प्रतिनिधि सदस्य जिला पंचायत बता रहा था.

प्रतिनिधि जिला पंचायत सदस्य और डीएम श्रावस्ती की कॉल ऑडियो हुई वाइरल.





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098