Breaking News

बलिया प्रशासन ने की पत्रकार संगठनों की उपेक्षा : सीएम की पीसी के लिये नही नामित किया किसी संगठन के पदाधिकारी को,सीएम की पीसी की मंशा के विपरीत कृत्य से पत्रकारों में आक्रोश

बलिया प्रशासन ने की पत्रकार संगठनों की उपेक्षा : सीएम की पीसी के लिये नही नामित किया किसी संगठन के पदाधिकारी को,सीएम की पीसी की मंशा के विपरीत कृत्य से पत्रकारों में आक्रोश

बलिया 7 अप्रैल 2020 ।। कोरोना महामारी की रोकथाम व लॉक डाउन को और प्रभावी तरीके से कैसे लागू किया जाय, इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की राजनैतिक दलों, धर्म गुरुओं, व्यापारिक संगठनों से रायशुमारी के बाद आज प्रदेश भर के जनपदो के मीडिया प्रतिनिधियों से रायशुमारी की योजना है । इसके लिये शासन से प्रत्येक जनपद से 5 प्रिंट व 5 इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों के नाम मांगे गये थे, ऐसा बताया जा रहा है । पूरे प्रदेश व देश मे जो संगठन पत्रकारों के हितों की लड़ाई लड़ते है, जिनके साथ चाहे प्रिंट हो या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया हो उसके प्रतिनिधि समान रूप से जुड़े हो , जो अधिसंख्य पत्रकारों का प्रतिनिधित्व करते हो , लगता है उनसे रायशुमारी कराना जिला प्रशासन को फूटी आंख नही सुहा रहा है । यही कारण है कि 14 राज्यो में प्रतिनिधत्व करने वाले भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिला अध्यक्ष मधुसूदन सिंह ,देश मे पत्रकारों की आवाज बुलंद करने वाले श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष अनूप हेमकर को प्रशासन ने अपनी चहेती सूची में शामिल करना भी गंवारा नही समझा ।बता दे कि बलिया  जिला प्रशासन को जब भी मीटिंग करनी होती है , अपने चुनिंदा कुछ लोगो को मीटिंग कराकर कोरम पूरा कर लिया जाता है । मुख्यमंत्री जी की मंशा जनजन तक जागरूकता फैलाने की है , न कि चुनिंदा लोगो से मात्र संवाद करना । अगर मात्र चुनींदा लोगो से मात्र संवाद ही करना होता तो सभी संपादकों से ही सीधे संवाद कर लिए होते, जिले भर के प्रतिनिधियों से बात करने की जरूरत ही नही पड़ती ।
 बलिया जिला प्रशासन द्वारा जिस तरह से पत्रकार संगठनों की उपेक्षा की गई है , उसके लिये मैं मधुसूदन सिंह जिला अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ घोर निंदा करता हूँ । साथ ही आदरणीय योगी जी को आश्वस्त करता हूँ कि चाहे जिला प्रशासन हम लोगों को आप से संवाद न होने के लिये जितना भी यत्न करे , हम लोग आप से वैचारिक रूप से जुड़े होने के कारण आप के हर जनोपयोगी कदम के साथ कदम से कदम मिलाकर जनजागरूकता करते रहेंगे ।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098