Breaking News

आजमगढ़ में डीआईजी ने गरीबो में बांटी राहत सामग्री

 आजमगढ़ में डीआईजी ने गरीबो में बांटी राहत सामग्री








आजमगढ़ 10 अप्रैल 2020 ।। डी0आईजी0 आजमगढ़ परिक्षेत्र, सुभाष चन्द्र दुबे द्वारा जनपद आजमगढ़ के थाना कोतवाली अन्तर्गत 50 से अधिक गरीब, जरूरतमंदो एवं दिव्यांगो को सोशल डिस्टेन्सिंग (01 मीटर दूरी) बनाये रखते हुए परिक्षेत्रीय कार्यालय पर तैयार कराये गये खाद्य सामग्री पैकेट (दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुए) वितरित किया गया। खाद्य सामाग्री वितरण करने के पश्चात डी0आई0जी0 आजमगढ़ परिक्षेत्र द्वारा लोगो से अपील की गयी कि वह सभी लाकडाउन के दौरान आपात कालीन (मेडिकल आवश्यकता) की स्थिति को छोड़कर किसी भी रूप में घर से बाहर न निकले सामाजिक मेल-जोल(Social gathering) से बचने, सजग रहने, हाथ साफ दिखने पर भी बार-बार साबुन से धुलते रहने की अपील की गयी और यह भी बताया गया कि सजगता ही एकमात्र उपाय है।
उक्त के पश्चात डी0आईजी0 आजमगढ़ परिक्षेत्र, सुभाष चन्द्र दुबे द्वारा चौराहों पर ड्यूटीरत पुलिस कर्मियों को उत्साहित करते हुए उनसे कहा गया कि चेंकिग के दौरान सभी पुलिस कर्मी लोगो से शालीनता पूर्वक व्यवहार करें आपात कालीन सेवाओं में ड्यूटीरत लोगो को छोड़कर अनावश्यक रूप से भ्रमण करने वाले लोगो के विरूद्ध  धारा 188 IPC की कार्यवाही अनिवार्य रूप से किया जाये तथा उनके वाहन को भी सीज किया जाये साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि पुलिस कर्मीयों द्वारा उक्त विधिक कार्यवाही पुरी दृढ़ता किन्तु विनम्रता के साथ सोशल डिस्टेन्सिंग (कम से कम 01 मीटर) के नार्म को बनाये रखते हुए किया जाये। डी0आईजी0 आजमगढ़ परिक्षेत्र, सुभाष चन्द्र दुबे द्वारा कहा गया कि यदि वह  खुद मास्क का प्रयोग करते हुए लगातार अपने को सेनेटाइज करते हुए अपने को स्वस्थ्य एवं सुरक्षित रखेगे तभी वह सजग व स्वस्थ्य रहकर समाज को जागरूक करने व स्वस्थ्य रखने के अपने कर्तव्य का विधिवत निर्वहन कर सकेगें। चेकिंग के दौरान किसी व्यक्ति से किसी प्रकार की अभद्रता न करने का निर्देश देते हुए अनावश्यक रूप से सड़क पर घुमने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध आवश्यक कड़ी विधिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098