Breaking News

देवरिया में योगी राज में भी कोटेदारों की दबंगई :घटतौली ,अधिक दाम लेने की शिकायत पर भड़का कोटेदार,प्रधान संग मिलकर शिकायतकर्त्ता की कर दी पिटाई,वीडियो वायरल

देवरिया में योगी राज में भी कोटेदारों की दबंगई : घटतौली,अधिक दाम लेने की शिकायत पर भड़का कोटेदार,प्रधान संग मिलकर शिकायतकर्त्ता की कर दी पिटाई,वीडियो वायरल 
--मदनपुर थाना अंतर्गत नकईल गांव का मामला 
कुलदीपक पाठक

देवरिया 24 अप्रैल 2020 ।। पूरे देश में जहां कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन चल रहा है , आमजन और गरीबो के सारे कामधंधे बन्द है ,लोगो के घर राशन के लाले पड़े है । इस को ध्यान में रखते हुए केंद्र व राज्य सरकार ,पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों, अंत्योदय कार्ड धारकों, मनरेगा के मजदूरों ,आदि असहायों को कोटे की दुकानों से निःशुल्क राशन दिलवाने में लगी हुई है ,तो वही गरीबो के निवालों को बर्षो से खाने वाले ग्राम प्रधानों और कोटेदारों के नापाक गठबंधन के द्वारा कोरोना में भी लूट का खेल जारी है । ये लोग कभी घटतौली तो कभी अधिक दर से ,तो कभी निर्धारित प्रति यूनिट की जगह कम करके खाद्यान्नों का वितरण कर रहे है और इसकी शिकायत करने वाले को पिट भी दे रहे है । ऐसा ही एक वाक्या देवरिया जनपद के मदनपुर थाना क्षेत्र के नकइल गांव में देखने को मिला है । जहां प्रधान व कोटेदार अपने समर्थकों संग मिलकर शिकायतकर्त्ता की जमकर धुनाई करते है । इसका वीडियो वायरल होते ही प्रशासन हरकत में आया है और अब कार्यवाही की बात कह रहा है ।
  देवरिया जनपद के मदनपुर थाना अंतर्गत नक़इल में  ग्रामीणों द्वारा घटतौली का आरोप लगाया गया तो ग्राम प्रधान और कोटेदार गांव की जनता से भीड़ गए और जम कर ग्रामीणों पर लाठी डंडे और घुसे से प्रहार किया जिसका वीडियो वायरल हो गया, आप वीडियो में देख सकते है की कैसे ग्रामप्रधान और कोटेदार गर्मिणो को लाठी  डाँडो से पीट रहे है ।

इस सम्बंद में अपर पुलिस अधीक्षक  शिष्य पाल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की  शिकायत पर जिला पूर्ति विभाग से कुछ लोग जांच के लिए गए और वापस लौट आए । उसके बाद गुस्साये ग्रामीण और कोटेदार के समर्थकों ने कुछ लोगो की पिटाई कर दी जिसका वीडियो वायरल हो रहा है । पीड़ित से तहरीर मिली है ,जांच कर कार्रवाई की जाएगी।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098