Breaking News

भीमपुरा (बलिया)थाना ,जहां अवैध शराब /वियर बेचने वाले को हवालात की जगह बैरक में मिलती है सोने की जगह

 भीमपुरा (बलिया)थाना ,जहां अवैध शराब /वियर बेचने वाले को हवालात की जगह बैरक में मिलती है सोने की जगह
बृजेश सिंह



भीमपुरा बलिया 5 अप्रैल 2020 ।। लॉक डॉउन में शराब बेच रहे सेल्समैन को पकड़ने के बाद हवालात में नहीं बल्कि इज्जत देकर पुलिस बैरक में भीमपुरा थाने के कांस्टेबल  सुला रहे है । एसएचओ के फील्ड में निकलते ही सेल्समैन को डिलिंग कर मुचलके पर सिपाहियों द्वारा छोड़ भी दिया गया था । वहीसेल्समैन को छोड़े जाने की  मीडिया को भनक न लगे इस डर से सिपाही द्वारा पुलिस बैरक में ही सुलाकर छिपा दिया गया था। कोरोना महामारी में कांस्टेबल ने सेल्समैन को ऐसे बैरक में रखा था जिसमे दर्जनों सिपाही एक साथ रहते है  । सूत्रों की माने तो सेल्समैन को छोड़ने के लिए एक मोटी रकम लेकर मामला डील  हुआ था।
     शासन के निर्देश के बावजूद भी लॉक डॉउन में धडल्ले से बेची जा रही है शराब। अलग अलग समय व स्थानों पर दोगुने दामों पर बेची जा रही है लाइसेंसी दुकानों की शराबे। दुर्गा यादव व राजबहादुर राजभर नामक दो सिपाहियों ने भीमपुरा स्थित ठण्डी बियर के सेल्समैन संजय को बियर बेचते हुए पूरा चट्टी पर रविवार की सुबह पकड़ थाने ले आये। इसकी जानकारी होने पर पहुचे मीडिया को एसएचओ ने बताया कि उसके ऊपर मुकदमा लिखकर जेल भेजा जाएगा। लेकिन एसएचओ के फील्ड में निकलते ही सिपाहियों ने सेल्समैन के साथ डील शुरु कर दी। सूत्रों की माने तो एक मोटी रकम में डील भी हो गया और मुचलके पर आफिस में दुर्गा यादव नामक कांस्टेबल ने दो जमानतदारों से आधार कार्ड लेकर उनसे दस्तखत भी कराए। उसके बाद मीडिया से बचने के लिए उक्त कांस्टेबल ने सेल्समैन को ले जाकर थाना परिसर में नवनिर्मित पुलिस बैरक के द्वितीय तल पर सिपाहियों के बैरक में छिपा दिया। काफी इंतजार के बाद भी जब सेल्समैन बैरक से वापस नहीं लौटा तो मीडया वाले उसको खोजते हुए पुलिस बैरक में पहुच गए जहाँ बैरक का दरवाजा खोलते ही सेल्समैन को सिपाही की चारपायी पर लेटे हुए पाया। सेल्समैन मीडिया वालों को देख गमछे से अपना मुंह ढकने लगा। जब मीडिया वाले बैरक में होने का सवाल पूंछने लगे तो वह घबरा गया। ऐसा देख थाने में हड़कंप की स्थिति हो गई। आनन फानन में एक सिपाही ने उसे हवालात में पहुंचाया। पूरे घटना क्रम के बाद इस संबंध में पूछने पर एसएचओ ने बताया कि अभी हम फील्ड में है सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए बोल दिया गया है। अब देखना है कि एक अपराधी को पुलिस हवालात की जगह बैरक में सुलाने वाले सिपाहियों पर पुलिस अधीक्षक बलिया जांचोपरांत क्या करवाई करते है ।


बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098