Breaking News

सराहनीय प्रयास : बेसिक शिक्षा बलिया के शिक्षा क्षेत्र चिलकहर में संचालित हुई ऑनलाइन कक्षाएं

सराहनीय प्रयास : बेसिक शिक्षा बलिया के शिक्षा क्षेत्र चिलकहर में संचालित हुई ऑनलाइन  कक्षाएं



चिलकहर बलिया 12 अप्रैल 2020 ।। वैश्विक महामारी के इस दौर में सीखने सिखाने का क्रम न टूटे इसके सार्थक प्रयास में लगे शिक्षा क्षेत्र चिलकहर बलिया के बेसिक शिक्षा विभाग के एक शिक्षक ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से शिक्षा की अलख जगाने में भागीरथ प्रयास किया है।
 बेसिक शिक्षा परिषद बलिया के एक शिक्षक श्रीकांत पान्डेय जो लॉक डाउन के समय से ही बच्चों को शिक्षा प्राप्त कराने के लिए प्रयासरत रहे हैं।
इसके संबंध में उन्होंने एक वीडियो भी वायरल किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि हम किस प्रकार घर बैठे अपने बच्चों को मोबाइल एप के द्वारा शिक्षण प्राप्त करा सकते हैं।
 श्रीकांत पाण्डेय से हुई एक बातचीत में उन्होंने बताया कि जब मुझे ब्लाक संसाधन केंद्र चिलकहर बलिया पर निष्ठा का प्रशिक्षण दिया गया तो मेरे प्रशिक्षक स्टेट रिसोर्स परसन श्री बलवंत सिंह जी द्वारा बताया गया कि किस प्रकार हम (लीड बाय एक्शन)  कर सकते हैं उस प्रशिक्षण से प्रभावित होकर तथा खंड शिक्षा अधिकारी चिलकहर बलिया श्री बंशीधर श्रीवास्तव जी के प्रोत्साहन एवं सिकरियाखुर्द न्याय पंचायत के नोडल प्रभारी श्री दीनबंधु सिंह जी के  सहयोग से उन्होंने कक्षाएं प्रारंभ की ।
उन्होंने व्यक्तिगत रूप से बच्चों के अभिभावकों से फोन पर बात करके इस ऑनलाइन कक्षा के बारे में बताया तथा उन्हें इस कार्य के लिए  तैयार किया।
 वह प्रतिदिन बच्चों से भी फोन से बात कर उनकी समस्याओं का निराकरण भी करते हैं एवं उन्हें सीखने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098