Breaking News

लखनऊ से बड़ी खबर : कोरोना वारियर्स यूपी पुलिस के जवानों के लिये डीजीपी ने किया पुलिस कोरोना सहायता इकाई का उद्घाटन

लखनऊ से बड़ी खबर : कोरोना वारियर्स यूपी पुलिस के जवानों के लिये डीजीपी ने किया पुलिस कोरोना सहायता इकाई का उद्घाटन

लखनऊ 30 अप्रैल 2020 :  यूपी के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर लड़ रहे पुलिसकर्मियों को परामर्श और मार्गदर्शन देने के लिए डीजीपी ऑफिस में एक पुलिस कोरोना सहायता इकाई का गठन किया है। इस सेल की नोडल अफसर एडिशनल एसपी साधना सिंह को बनाते हुए एक हेल्पलाइन नंबर 9454400544 भी जारी किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पुलिसकर्मी कोरोना से बचाव के बारे में परामर्श और मार्गदर्शन ले सकते हैं।
उत्तर प्रदेश में 27 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और कई पुलिसकर्मियों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए हैं।कोरोना प्रभावित हॉटस्पॉट में पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं और क्वारंटाइन सेंटर के बाहर भी पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। कोरोना संक्रमितों और संदिग्धों की वजह से कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में भी पुलिसकर्मी सबसे आगे खड़े होते हैं। इन्हीं वजहों से कुछ पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं और कुछ के सैम्पल लिए गए हैं. ऐसे माहौल में पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए डीजीपी मुख्यालय में स्पेशल सेल का गठन किया गया है।
डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि हर संकट की घड़ी में पुलिस सामने खड़ी रहती है। कोरोना से निपटने में भी तमाम पुलिसकर्मी फ्रंटलाइन पर तैनात हैं। ऐसे पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों सहायता के लिए स्पेशल सेल का गठन कर हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इससे पुलिसकर्मियों को सहायता मिलेगी और उनका मनोबल भी बढ़ेगा।
बता दें उत्तर प्रदेश के कानपुर जापद में सर्वाधिक संख्या मे पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं। जिले में अभी तक 12 पुलिसकर्मियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जबकि कई अन्य की रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके अलावा फिरोजाबाद में चार, वाराणसी में आठ, आगरा, मुरादाबाद व बिजनौर में एक-एक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098