Breaking News

बलिया में राष्ट्रीय युवा चेतना ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया आदिगुरु शंकराचार्य की जयंती, पीएम से की राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

 बलिया में राष्ट्रीय युवा चेतना ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया आदिगुरु शंकराचार्य की जयंती, पीएम से की राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

बलिया 29 अप्रैल 2020 ।। मंगलवार को लॉक डाउन के बीच राष्ट्रीय युवा चेतना  ने आदि गुरु शंकराचार्य की जयंती समारोह का आयोजन माल्देपुर मोड़ ,बलिया पर सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान  में रखते हुए आयोजित किया। आदि गुरु आदि शंकराचार्य जी के चित्र पर शिवलोक वासी हिन्दू धर्म सम्राट स्वामी करपात्री जी के परम शिष्य शिवलोक वासी स्वामी वेदांती जी के शिष्य ,स्वामी अभिषेक ब्रम्हचारी ने पुष्पांजलि अर्पित कर आदिगुरु शंकराचार्य को नमन वंदन किया ।श्री ब्रह्मचारी ने आदिगुरु को याद करते हुए कहा कि आदि गुरु शंकराचार्य धर्म के अवतार थे ।  साथ ही कहा कि सनातन धर्म के बताये हुए मार्ग पर चलकर भारत सहित विश्व को कोरोना से मुक्त किया जा सकता है । किसी भी संकट से निकलने में आदि गुरु के द्वारा बताया गया मार्ग सर्वश्रेष्ठ मार्ग है । ऐसे में आदिगुरु शंकरचार्य  के जीवन का अनुसरण करते हुए,बताये हुए मार्ग पर चलते हुए कोरोना को भगाने का यत्न करना चाहिए। कहा कि सनातन धर्म मे पहले से ही ऐसे मार्ग बताये गये है जो किसी भी महामारी से लड़ने व भगाने में कारगर है । आज पूरी दुनिया जो पहले सनातन धर्म को रूढ़िवादी व पत्थर पूजक कहती थी , वह सनातनी व्यवस्था के महत्व को समझते हुए नतमस्तक हो रही है ।
कहा कि आज की परिस्थिति में जहां चारो तरफ कोलाहल व अशांति है । लोग अपने अपने धर्म को दूसरों पर श्रेष्ठ साबित करना तो चाहते है लेकिन अपने ही धर्म के अनुरूप आचरण नही कर रहे है । रामराज्य लाने की बात तो होती है लेकिन रामराज्य का मूल कि सभी लोग आपस मे प्रीत करते हुए एकसाथ रहेंगे भूल जाते है । यही कारण है कि रामराज्य लाने की बात तो होती है पर रामराज्य आ नही पा रहा है ।

बाईट- स्वामी अभिषेक ब्रम्हचारी

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने आदि गुरु शंकरचार्य का पूजन अर्चन करते हुए प्रधानमंत्री से अपील किया कि आदि गुरु शंकरचार्य की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश की घोषणा करनी चाहिए। राष्ट्रीय संयोजक रोहित सिंह ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए आदि शंकराचार्य की जयंती मनाई।

बाईट- रोहित कुमार सिंह, राष्ट्रीय संयोजक युवा चेतना





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098