Breaking News

प्रयागराज : जांच करने गईं स्वास्थ्य कर्मियों से की बदसलूकी, पुलिस ने दिखाई सख्‍ती

जांच करने गईं स्वास्थ्य कर्मियों से की बदसलूकी, पुलिस ने दिखाई सख्‍ती
ए कुमार

प्रयागराज 4 अप्रैल 2020 ।। अभी मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में मेडिकल टीम पर हमले का मामला ठंडा नहीं पड़ा था कि पडोसी जनपद प्रतापगढ के रानीगंज थाना क्षेत्र के नरसिंहगढ़ गांव से सटे पवारपुर गांव में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों से बदसलूकी का मामला सामने आया है। शनिवार की दोपहर स्‍क्रीनिंग और सर्वे करने गईं महिला स्वास्थ्य कर्मियों से ग्रामीणों ने बदसलूकी की। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदसलूकी करने वालों को जमकर लठियाया।

नरसिंहगढ के समीपवर्ती गांवों में जांच करने गई थी स्‍वास्‍थ्‍य टीम

नरसिंहगढ़  गांव में रुके तीन धर्म प्रचारकों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। नरसिंहगढ़ के समीपवर्ती गांव गोवर्धनपुर, भिखनापुर, पवारपुर गांव में शनिवार को घर-घर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम स्‍क्रीनिंग व सर्वे कर रही थी। स्वास्थ्य कर्मी नीलम, पूनम, गीता, उर्मिला, पूनम पांडेय दोपहर करीब दो बजे पवारपुर में एक घर में पहुंची तो लोगों ने सर्वे व स्‍क्रीनिंग का विरोध करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को दौड़ा लिया।

पुलिस ने बदसलूकी करने वालों को पहचान कराकर लठियाया

टीम ने इसकी सूचना फौरन सीएचसी रानीगंज के अधीक्षक डॉ. आनंद सिंह व सीएचसी गौरा के अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह को दी। दोनों अधीक्षक ने घटना की जानकारी फौरन सीओ को दी। थोड़ी देर बाद देल्हूपुर पुलिस चौकी से करीब आधा दर्जन सिपाही मौके पर पहुंचे और स्वास्थ्य कर्मियों से पहचान कराकर बदसलूकी करने वालों को जमकर लठियाया। इसके बाद टीम ने सर्वे के साथ लोगों की स्‍क्रीनिंग की। इस बारे में सीओ रानीगंज अतुल अंजान त्रिपाठी ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बदसलूकी की सूचना पर पुलिस मौके पर गई थी। लाठी पटककर लोगों को शांत कराया गया।
बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098