Breaking News

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर : सीएम योगी और कुछ प्रमुख मंत्रियों को छोड़कर घरों में क्वारंटाइन मंत्रियों को सताने लगी शराब के राजस्व के नुकसान की बात,अधिकतर की मांग शराब की दुकान खोल दे सरकार

 सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर : सीएम योगी और कुछ प्रमुख मंत्रियों को छोड़कर घरों में क्वारंटाइन मंत्रियों को सताने लगी शराब के राजस्व के नुकसान की बात,अधिकतर की मांग शराब की दुकान खोल दे सरकार
ए कुमार



लखनऊ 14 अप्रैल 2020 ।। लगभग 21 दिनों से कोरोना के डर से घरों में सेल्फ क्वारंटाइन में रहने वाले यूपी सरकार के अधिकतर मंत्रियों को लोगो की जान की बजाय शराब की बिक्री पर रोक से होने वाले राजस्व की चिंता सता रही है । सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार सोमवार को अधिकतर मंत्रियों ने प्रतिदिन होने वाले शराब की बिक्री पर रोक से होने वाले 100 करोड़ के नुकसान को रोकने के लिये शराब की बिक्री शुरू करने का सुझाव दिया है ।
  सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मंगलवार की  सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मंत्रियों की राय से अवगत कराते हुए समिति की रिपोर्ट सौंपेंगे, जिसमें कहा जाएगा कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए शराब की दुकानों से फिर से शराब की बिक्री शुरू की जाए। अब इस पर फैसला मुख्यमंत्री को लेना है। बता दे कि पेट्रोल-डीजल के बाद सरकारों सबसे ज्यादा राजस्व आबकारी से ही मिलता है।
  सबसे बड़ी हैरानी की बात है कि कोरोना की इस जंग में सीएम योगी , डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा , वित्त मंत्री सुरेश खन्ना व दो चार और मंत्रियों को छोड़ दे तो सभी लोग जान बचाकर क्वारंटाइन कर रहे थे ,इनके क्षेत्रों की जनता बिना नेता की कोरोना से जंग लड़ रही है,ऐसे नेताओं को जनता को कैसे सुरक्षित रखा जाय , इससे ज्यादे शराब की बिक्री पुनः शुरू की जाय , यह महत्वपूर्ण लग रही है । शराब की बिक्री पर रोक की ही देन है कि दुर्घटनाएं रुकी है, अपराध रुके है ।
   कोरोना की इस जंग में लोगो के दिल मे दो ही योद्धा है - एक पीएम मोदी और दूसरे सीएम योगी । जनता सिर्फ और सिर्फ इन दो नेताओ के ही कहने पर चलने को तैयार है, चाहे भूखों ही क्यो न रहना पड़े । शराब बिक्री शुरू करने पर लोगो मे गलत संदेश जा सकता है ।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098