Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर का हुआ असर : नरही में हरा पेड़ काटने वाले पर वन विभाग ने की कार्यवाही, दर्ज किया केस

 बलिया एक्सप्रेस की खबर का हुआ असर : नरही में हरा पेड़ काटने वाले पर वन विभाग ने की कार्यवाही, दर्ज किया केस
मधुसूदन सिंह

बलिया 18 अप्रैल 2020 ।। नरही थाना क्षेत्र में लगातार पेड़ों को काटने वाले माफियाओं पर बलिया एक्सप्रेस की खबर के बाद डीएफओ बलिया के निर्देश पर रेंजर चितबड़ागांव ने बड़ी कार्यवाही की है । रेंजर श्री दुबे शुक्रवार की शाम को नरही के उस बगीचे में पहुंचे जहां वन माफियाओं द्वारा हरे पेड़ो को काटकर गिराया गया है । श्री दुबे ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद नरही निवासी अवधेश खरवार के खिलाफ वन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है । इस कार्यवाही से वन माफियाओं में हड़कम्प मच गया है ।
 वही विभाग की इस टीम ने 12 अप्रैल की भी बलिया एक्सप्रेस की पेड़ काटे जाने वाली खबर का भी संज्ञान लेते हुए इस घटना स्थल का भी निरीक्षण किया और इसको काटने वाले वन माफिया की तलाश शुरू कर दी है । 
   वैसे  वन विभाग की इस कार्यवाही से जहां वन माफियाओं में हड़कम्प मच गया है । तो दूसरी तरफ खनन विभाग द्वारा एसडीएम सदर के नेतृत्व में जब्त करके नरही थाने की सुपुर्दगी में रखे सफेद बालू की चोरी और लगातार अवैध खनन , लोगो मे चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या खनन माफियाओं का प्रशासनिक तंत्र से कोई गठजोड़ है जो इनके खिलाफ कार्यवाही नही होती है ?

बलिया के नरही थाना क्षेत्र में अवैध खनन और हरे पेड़ की कटाई लॉक डाउन में भी जारी, नही है कोई रोकने वाला
मधुसूदन सिंह






बलिया 12 अप्रैल 2020 ।। बलिया जनपद के नरही थाना क्षेत्र के बैरिया ग्राम सभा के कर्णपुरा मौजा में स्थित प्राथमिक विद्यालय के निकट हरे पेड़ो की कटाई और अवैध खनन का कार्य लाक डाउन के दौरान भी जारी है।सूत्रों की मानें तो पेड़ कटाई का कार्य दौलतपुर का एक व्यापारी कर रहा है जो थाने का कृपापात्र है। अब सवाल यह उठ रहा है कि जब पूरे भारत में कोविड-  19 को लेकर लाक डाउन है तो क्या बलिया के नरही थाना क्षेत्र में खनन और पेड़ कटाई आवश्यक सेवा की श्रेणी में रखा गया है ? बता दे कि अभी विगत दो  दिन पहले ही क्षेत्र में लाक डाउन के दौरान ही  खनन के कार्य के दौरान एक ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हुई थी जिसमे चालक गंभीर रूप से घायल हुए था और जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया था, इस प्रकरण में पुलिस ने क्या कार्यवाही की है , यह किसी को आजतक पता नही चल पायी है । उसकी चर्चा अभी क्षेत्र में चल ही रही थी कि दूसरी जगह खनन का कार्य जारी हो गया। हरे पेड़ की कटाई और खनन की इन घटनाओं पर प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है।जबकि ये सारे कार्य अनवरत जारी है।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098