Breaking News

बलिया में रेडक्रॉस सोसाइटी ने लोकगीत गायक कलाकारों में वितरित की राहत सामग्री, एसडीएम सदर व नायब तहसीलदार के हाथों हुआ वितरण

  बलिया में रेडक्रॉस सोसाइटी ने लोकगीत गायक कलाकारों में वितरित की राहत सामग्री, एसडीएम सदर व नायब तहसीलदार के हाथों हुआ वितरण



बलिया 30 अप्रैल 2020 ।। कोरोना संक्रमण को लेकर जहाँ पूरा विश्व परेशान है। वहीं मोदी सरकार ने भी सम्पूर्ण भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है। लॉकडाउन का दूसरा चरण चल रहा है। पूर्वांचल की बात करें तो बलिया जनपद को छोड़कर सभी जनपदों में कोरोना संक्रमण के संक्रमित मरीज पाए गए हैं। हालांकि बलिया में अब तक एक भी पॉजिटिव मरीज नही मिला है। सरकार द्वारा तमाम राहत प्रदान किये जा रहे हैं। लेकिन लॉकडाउन के दौरान लोक कलाकारों को हो रही दिक्कतों पर बलिया रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में एस डीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव और नायब तहसीलदार जया सिंह ने अपने हाथों भोजन राहत सामग्री का वितरण किया।


 टीडी कालेज के प्रांगण स्थित मनोरंजन हाल के समीप रेड क्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में लोक कलाकारों को राशन मुहैया कराया जा रहा। आपको बता दें कि लॉकडाउन के चलते इस महामारी में कलाकारों के घर परिवार की स्थिति भी दयनीय है। जहां किसी भी मांगलिक उत्सव में लोक कलाकारों को बुलाया जाता है। और उन्हें खर्चा दिया जाता है जिससे घर परिवार का खर्च चलता है। ऐसे में अगर कुछ राशन मुहैया कराया जाय तो निश्चित ही प्रशंसनीय कहा जायेगा। एस डीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव और नायब तहसीलदार जया सिंह ने मौके पर आकर  अपने हाथों उन कलाकारों को राशन वितरण किया। वितरण के पश्चात सदर एस डी एम सदर अश्विनी कुमार सिंह ने कहा कि रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सराहनीय कार्य हो रहा है। मास्क , सेनेटाइजर के अलावा राशन भी संगीत कलाकारों को उक्त सोसायटी द्वारा दिया गया। जो सराहनीय है।  आप देख रहे हैं किस तरह से लॉकडाउन का अनुपालन हो रहा है। उसी के अनुपरूप राशन का  वितरण भी चल रहा है।
बाइट - एस डीएम सदर , अश्विनी कुमार श्रीवास्तव।






बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098