Breaking News

बलिया में कोरोना से पहले दिन से ही लड़ने वाला जांबांज योद्धा है अनुपम,डॉ हुदा व प्रियंका कुमारी के साथ सेम्पलिंग करते है अनुपम

 बलिया में कोरोना से पहले दिन से ही लड़ने वाला जांबांज योद्धा है अनुपम,डॉ हुदा व प्रियंका कुमारी के साथ सेम्पलिंग करते है अनुपम
मधुसूदन सिंह 

बलिया 12 अप्रैल 2020 ।। बलिया में 6 फरवरी 2020 को आये पहले कोरोना संदिग्ध का जिस टीम ने सेम्पलिंग की थी , उस टीम के तीसरे और अहम जूनियर सदस्य है अनुपम । अनुपम व प्रियंका कुमारी ने ही डॉ जियाउल हुदा की देखरेख में पहला सेम्पल निकाला था । जो आज 111 तक पहुंच गई है । आपको बता दे कि अनुपम की तैनाती जिला चिकित्सालय के एईएस/जेई लैब में है । जहां पर अनुपम , प्रियंका कुमारी की देखरेख में  डेंगू चिकनगुनिया स्क्रब टायफस और जापानी इंसेफेलाइटिस की जांच एलाइजा मेथड से करते है । यह भी बता दे कि पिछले साल जब बलिया में डेंगू फैला था ,उस समय इन्ही दोनों लोगो की जोड़ी ने ही प्रतिदिन आने वाले लगभग 70 से 80 मरीज मरीजों का टेस्ट एलाइजा मेथड से करते थे । या यूं कहें कि प्रियंका कुमारी व अनुपम की यह जोड़ी कोरोना महामारी के पहले से ही बलिया को अन्य जानलेवा बीमारियों की रोकथाम में अपना योगदान देती आ रही है ।
  काम के प्रति समर्पण व फर्ज निभाने की रवायत ने आज अनुपम को लगभग एक माह से घर से दूर कर दिया है ।
 अचानक 6 फरवरी को एक CORONA SUSPECTED PATIENT CHINA से बलिया आने और उसका पहला सैंपल प्रियंका कुमारी और डॉक्टर हुदा के साथ लेने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह आज इस टीम का सुबह से रात तक का काम हो गया है ।
 अनुपम के शब्दों में मेरे घर मेरे बूढ़े पापा हैं जिनकी देखभाल की जिम्मेदारी मेरे ऊपर है, उनको छोड़कर मैं पिछले 1 महीनों से लगातार CORONA SUSPECTED मरीजों का सैंपल ले रहा हूं । मेरी दिनचर्या सुबह 6:00 बजे से शुरू होकर रात में 10:00 बजे खत्म होती है इस बीच मेरा 10:00 बजे सुबह से 10:00 बजे रात तक का टाइम CORONA SAMPLE कलेक्शन  सैंपल प्रोसेसिंग तक है।
अनुपम का घर मुरली छपरा ब्लॉक के टोला सेवक राय गांव में है । लेकिन अनुपम  बलिया में रह रहे है ताकि इस महामारी में अपना सारा योगदान और ध्यान अपने काम लगा सके ।
लॉक डाउन तोड़ने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग न मानने वाले लोगो से अनुपम की अपील
अनुपम ने कहा है कि कोरोना इस समय एक लाइलाज बीमारी है । इसका इलाज सिर्फ और सिर्फ बचाव है । यह तभी सम्भव है जब आप लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का ईमानदारी के साथ शत प्रतिशत पालन करता है । हमारे देश के पीएम मोदी जी व सीएम योगी जी ने अगर लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आदेश दिया है तो ये दोनों नेताओं ने अपने लिये नही बल्कि हिंदुस्तान व यूपी के आम लोगो के जीवन को बचाने के लिये दिया है । स्वास्थ्य विभाग की हमारी टीम हो या अन्य , सभी टीम के सदस्य बलिया को कोरोना मुक्त करने के लिये दिनरात एक किये हुए है और अपने परिवारों से खुद को दूर किये हुए । वही जनपद में कुछ लोग ऐसे भी है जो एक तो लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे है, दूसरे सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नही कर रहे है । मेरी नजर में ऐसे लोग खुद के , अपने परिवार के और समाज के दुश्मन से कम नही है । ऐसे लोगो को कोरोना के इलाज में लगे टीम के सदस्यों से सीख लेनी चाहिये, जो दूसरों को जिंदगी देने के लिये अपने करीबियों से दूर रह रहे है ।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098