Breaking News

भीमपुरा बलिया में उड़ रही है जमकर फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां,बाजार हो या कोटे की दुकान ,हर जगह उड़ रहा है फिजिकल डिस्टेंसिंग का मजाक

भीमपुरा बलिया में उड़ रही है जमकर फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां,बाजार हो या कोटे की दुकान ,हर जगह उड़ रहा है फिजिकल डिस्टेंसिंग का मजाक
बृजेश सिंह



भीमपुरा बलिया 24 अप्रैल 2020 ।। कोरोना वायरस के चलते देश मे लॉक डॉउन पार्ट 2 चल रहा है। पड़ोसी जनपद में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद भी क्षेत्र के सभी बाजारों के न तो दुकानदारों पर इसका असर है न ही आमजन को इसका कोई भय। सिकंदरापुर में कोटे की दुकान पर उमड़ी भीड़ फिजिकल डिस्टेंस को मुँह चिढ़ा रही हैं। सब्जी दुकानदारों के बीच ऐसी स्थिति है कि उनके बीच एक मीटर की भी दूरी नहीं है फिर फिजिकल डिस्टेंस का कैसे पालन होगा यह यक्ष प्रश्न है।
  कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते शासन, प्रशासन व समाजसेवी संस्थाओं के स्तर से लोगों को इससे बचाव के तौर तरीके बताएं जा रहे है। भीमपुरा सहित उधरन, कसेसर, बरौली, इब्राहिमपट्टी बाजारों में सुबह के समय मे सरेआम दुकानदार व ग्राहकों द्वारा सोशल डिस्टेंस का माखौल उड़ाया जा रहा है। किराना दुकानों पर जहाँ बेतरतीब खड़े लोग भीड़ का रुप दे रहे है वही सब्जी विक्रेताओं के दुकानों पर एक व्यक्ति से अधिक खड़े होने पर सोशल डिस्टेंस पूरी तरह ध्वस्त हो जा रहा है। क्योंकि जब दुकानदारों के बीच ही दूरी नहीं है तो ग्राहक कहा खड़े होकर सोशल डिस्टेंस बनाएंगे। 3 घण्टे के बाजार में इक्कीस घण्टे की कोशिश पर पानी फिरते देर नहीं लग रही है। शुक्रवार की सुबह में सिकंदरापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय पर कोटे के राशन वितरण के दौरान तो मानो लूट मची हो नहीं ली तो पछताना पड़ेगा। कोटेदार ने सीधी लाइन लगाकर राशन का वितरण करते नजर आया। जिसमे लोग धक्का मुक्की करते भी नजर आये।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098