Breaking News

नईदिल्ली : आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, दो हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन


आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी, दो हफ्ते और बढ़ सकता है लॉकडाउन

▪️ पीएम मोदी ने दो हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने के दिए संकेत

▪️ देश को एक बार फिर संबोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

▪️ बैठक में बोले पीएम- जान है तो जहान है, लॉकडाउन का पालन बहुत जरूरी

▪️ देश में लॉकडाउन बढ़ना तय, दिल्ली के सीएम का ट्वीट कर रहा इशारा
ए कुमार

नईदिल्ली 11 अप्रैल 2020 ।। देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. हालांकि अब इस लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात देश को संबोधित कर सकते हैं. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का ऐलान कर सकते हैं.
दरअसल, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की. इस बैठक में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की सहमति दी है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने जाने के संकेत दिए हैं. वहीं लॉकडाउन बढ़ाने पर किसानों को थोड़ी राहत भी दी जा सकती है.
कोरोना संकट को देखते हुए 24 मार्च को देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था. 25 मार्च से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है. हालांकि 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़े हैं. देश में अब तक कोरोना वायरस के सात हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. जिसके बाद अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है.

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए सुझाव दिए. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन आगे जारी रखने की मांग की.
पीएम मोदी की मुख्यमंत्री के साथ बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए. राज्य अपने स्तर पर फैसला करेंगे तो उतना असर नहीं होगा. वहीं किसी तरह की ढील दी जाए तो किसी भी सूरत में ट्रांसपोर्ट नहीं खुलना चाहिए. न रेल, न सड़क और न एयर ट्रांसपोर्ट।दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला सही लिया है। आज दुनिया के कई विकसित देशों से भारत की स्थिति बेहतर है क्योंकि हमने जल्दी लॉकडाउन किया। अगर ये अभी रोक दिया जाता है तो सभी फायदे खत्म हो जाएंगे। हमें जो फायदे हुए हैं उन्हें बरकरार रखने के लिए इसे बढ़ाना जरूरी है।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098