Breaking News

जम्मू कश्मीर के उरी में शहीद हुआ अमेठी का लाल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जताया शोक


उरी में शहीद हुआ अमेठी का लाल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जताया शोक
ए कुमार

अमेठी 19 अप्रैल 2020 ।।जिले का एक सैनिक जम्मू कश्मीर के उरी में हुए हादसे में शहीद हो गया है। हादसे में बेटे की मौत की खबर से परिवार के साथ गांव में भी कोहराम मजा हुआ है। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ने भी सैनिक की शहादत पर गहरा शोक जताया है।

जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के गांव गूंगेमऊ निवासी उत्तम सिंह महर रेजीमेंट में सिपाही के पद तैनात था। शनिवार की रात जम्मू कश्मीर के उरी में ड्यूटी के दौरान बर्फबारी के चलते हुए भूस्खलन में दबकर सिपाही की मौत हो गई। खबर गांव पहुंची तो परिवार वालों के साथ ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक सिपाही के दो पुत्र हैं। एक की उम्र दस व एक की छह वर्ष बताई जा रही है।  केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद स्मृति इरानी ने ट्वीट कर सैनिक को अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले गूंगेमऊ के जवान उत्तम सिंह की शहादत पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि दुख की इस घड़ी में हम सभी शहीद के परिजनों के साथ हैं। गांव निवासी जिला पंचायत सदस्य राकेश विक्रम सिंह, संजय सिंह सीटेड व मान सिंह राठौर ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए बताया कि शहीद का शव देर रात तक गांव पहुंचेगा।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098