Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की नई पहल : जाने और पहचाने बलिया के कौन है लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के दुश्मन

बलिया एक्सप्रेस की नई पहल : जाने और पहचाने बलिया के कौन है लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के दुश्मन
मधुसूदन सिंह

बलिया 11 अप्रैल 2020 ।। सभी सुधि पाठक गणों आज से बलिया एक्सप्रेस शुरू कर रहा है ,एक अनोखी पहल, जो आपको बताएगी कि कौन लोग है जो बलिया को कोरोना वैश्विक महामारी की चपेट में लाने का यत्न कर रहे है ? कौन लोग है जो पीएम मोदी व सीएम योगी की सारी मेहनत पर पानी फेरने की कोशिश कर रहे है ? कौन लोग है जो दूसरी की जान बचाने के लिये अपने अजीजों से दूरी बनाकर फर्ज निभाने वाले चिकित्सको व अन्य स्टाफ के त्याग पर अपनी मौज मस्ती के कारण पानी फेरने की कोशिश कर रहे है ? बलिया एक्सप्रेस ऐसे समाज के दुश्मनों के चेहरों को बेनकाब करेगा । पहली कड़ी में आपको हल्दी थाना क्षेत्र के देवीतर बाजार के उन समाज के दुश्मनों और कोरोना के मित्रों की तस्वीर दिखा रहे है ,जिन लोगो ने बाजार में लॉक डाउन की मंशा को तो मटियामेट किया ही है , सोशल डिस्टेंसिंग की तो धज्जियां ही उड़ा दी है ।



 तस्वीरों को ध्यान से देखिये और बताइये कि इनमें कितने लोगों ने (चाहे दुकानदार हो या खरीदार) मास्क पहना है, रुमाल लगायी है या गमछे से मुंह ढका है । सोशल डिस्टेंसिंग की तो इन लोगो ने धज्जियां ही उड़ा दी है । ये लोग बाजार में ऐसे टहल रहे है, खरीदारी कर रहे है,मानो इनके क्षेत्र में कोरोना नामक महामारी को कोई जानता ही नही है, या डर नही है ।  वही प्रशासन तो यहां दिख ही नही रहा है । अगर ऐसे ही इस क्षेत्र में बाजार लगता रहा तो कोरोना इस क्षेत्र में महामारी के रूप में घर बना लेगा, तब इन अक्ल के दुश्मनों को होश आएगा । वैसे बलिया के ग्रामीण अंचलों में एक आध थाना क्षेत्रों को छोड़ दे तो सभी के यहां कमोवेश यही स्थिति है । अब कल आप लोगो को जनपद के किसी दूसरे हिस्से के कोरोना मित्रो व समाज के दुश्मनों को उजागर करेंगे ।
 तब तक इंतजार करें ।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098