Breaking News

बलिया वासी नही ले रहे अमेरिका में हुई मौतों से सबक : सैलूनों पर दाढ़ी बाल बनवाने के लिये लग रही है भीड़

बलिया वासी नही ले रहे अमेरिका में हुई मौतों से सबक : सैलूनों पर दाढ़ी बाल बनवाने के लिये लग रही है भीड़
मधुसूदन सिंह

बलिया 19 अप्रैल 2020 ।। बलियवासियो में कोरोना वायरस का कोई खौफ नही दिख रहा है , न ही इनके अंदर अमेरिका में हुई कुल मौतों में लगभग 40 प्रतिशत हुई मौतों से ही सबक लिया जा रहा है । एक तरफ बड़े बड़े नेताओं व मंत्रियों द्वारा स्वयं अपने बच्चों के बाल तक काटने का वीडियो वायरल हो रहे है ,वही बलिया में लोग सैलूनों में कोरोना को दावत देने के लिये भीड़ की शक्ल में लाइन लगा रहे है । यह तब है जब सरकार द्वारा लॉक डाउन में मिली आवश्यक सेवाओ के लिये छूट में सैलून नही है । बलिया शहर हो या चट्टी चौराहा, यहां सैलूनों को बाहर से ताला लगाकर चलाया जा रहा है , ये सैलून ऐसी जगहों पर है जहां आसानी से पुलिस या प्रशासन की नजर नही पहुंच पाती है । इन सैलूनों की साइज भी 6×6 फिट के ही आसपास होने के वावजूद एकदूसरे में चिपके हुए लीग बैठे रह रहे है, वही एक ही तौलिया से दर्जनों लोगों की दाढ़ियां बनायी जा रही है । आप खुद ही अंदाजा लगाइये कि सोशल डिस्टेंसिंग की क्या स्थिति है ।
 बता दे कि यही सैलून है जो अमेरिका में कोरोना से हुई मौतों में 40 प्रतिशत मौतों के लिये जिम्मेदार है । ये वो लोग थे जो सैलूनों में बाल दाढ़ी बनवाकर घर गये थे और अपने तो मरे ही अपने परिवार को भी मौत की आगोश में भेज दिये ।
  बलिया में अब तक एक भी पॉजिटिव केस नही निकलने से बलियवासियो ने यह धारणा बनती जा रही है कि यहां कोरोना नही फैलेगा , यही धारणा अमेरिका इटली व फ्रांस में भी फैली थी और आज परिणाम सबके सामने है ।
 बलिया एक्सप्रेस की विनती है कि - जागो बलिया जागो




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098