Breaking News

बलिया में पुलिस कर्मियों के निशाने पर पत्रकार व हॉकर : सिकंदरपुर में पास के बावजूद हॉकर की बाइक को चौकी इंचार्ज ने किया चालान, दो सिपाही पत्रकारों का उड़ाते फिर रहे है मजाक

बलिया में पुलिस कर्मियों के निशाने पर पत्रकार व हॉकर : सिकंदरपुर में पास के बावजूद हॉकर की बाइक को चौकी इंचार्ज ने किया चालान, दो सिपाही पत्रकारों का उड़ाते फिर रहे है मजाक
मधुसूदन सिंह


बलिया 24 अप्रैल 2020 ।। बलिया में आजकल गरीब पटरी दुकानदारों पर अपना रौब दिखाने वाली बलिया पुलिस के उप निरीक्षकों व सिपाहियों के निशाने पर अब पत्रकार भी आ गये है । बुधवार को गुदरी बाजार में एक बड़े टीवी चैनल के पत्रकार का वीडियो बनाते समय मोबाइल छिनने का प्रयास करने वाले ओकडेनगंज के दो सिपाहियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा  लाइन हाजिर करने की घटना ठंडी भी नही पड़ी थी कि आज सिकंदरपुर चौकी इंचार्ज अमरजीत यादव ने पासधारी हॉकर की बाइक को पास लगे होने और अखबार का बंडल होने के बावजूद चालान करके पत्रकारों के खिलाफ मुहिम को चालू रखा गया है । यही नही सिकंदरपुर थाने पर तैनात दो सिपाहियो की मनबढई इतनी बढ़ गयी है कि पत्रकारों की आईडी और अखबारों तक पर कमेंट कर रहे है । इनकी खुन्नस पत्रकारों द्वारा चौकी इंचार्ज के कृपापात्र एक फल विक्रेता की पड़ताल है । सूत्रों की माने तो यह फल विक्रेता जिसको चाहता है वह खुलेआम लॉक डाउन में मिले छूट के समय के बाद भी जब तक चाहे फल बेच सकता है , पुलिस हाथ तक नही लगाती है, वही जो इस विक्रेता की शरण मे नही जाता है, उसकी पुलिस जमकर धुलाई कर देती है ।
  वैसे सिकंदरपुर चौकी इंचार्ज की काबिलियत पर सवाल नही उठाया जा सकता है । चौकी इंचार्ज व थानाध्यक्ष महोदय की चतुर जोड़ी दिनदहाड़े कटरे में से पत्रकार संतोष शर्मा के ऑफिस से अक्टूबर माह में हुए लैपटॉप चोरी प्रकरण में आजतक चोर की परछाई तक नही पहुंच पाये है , जबकि पुलिस अधीक्षक महोदय इस संबंध में स्वयं कई बार कह चुके है । दोनो साहबो को चालान करने के लिये चोर उचक्के नही मिल रहे है तो लगे हाथ अखबार बांटने वाले को चालान कर ड्यूटी पूरी की जा रही है । थाने के दो सिपाहियों को पत्रकारों का मजाक उड़ाने के लिये छुट्टा छोड़ दिया गया है । वैसे इतनी काबिलियत वाले दोनो साहबो की जोड़ी का जबाब नही है । इनके राज में क्राइम कंट्रोल कितना हुआ है , इसका लेखाजोखा अगली कड़ी में दिया जाएगा , पहले आज के घटना पर आते है ।
लॉकडाउन पास के बाद भी सिकन्दरपुर पुलिस ने शुक्रवार की सुबह एक समाचार पत्र विक्रेता को रडार पर ले लिया। इसकी सूचना मिलते ही मीडियाकर्मियो ने सम्बंधित चौकी इंचार्ज से बात की, लेकिन वे टाल-मटोल करते रहे।
बताया जा रहा है कि सिकन्दरपुर में रामू कुमार चौहान समाचार पत्र बांटता है। अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत सिकंदरपुर द्वारा इसे पास दिया गया है। शुक्रवार को भी रामू अखबार बांटने निकला था। रामू की एक ग्लैमर गाड़ी है। नगर पंचायत के अधिसासी अधिकारी द्वारा वह पास भी बनवाया है, जिससे वह लाकडाउन के दौरान अखबार बांटने का कार्य करता है। चौकी इंचार्ज ने सुबह में 500 रुपये का चालान काट दिया, जबकि रामू ने 'महोदय' को अपना पास भी दिखाया। समाचार पत्र तो गाड़ी पर था ही। इस कार्रवाई से समाचार पत्र विक्रेताओं में नाराजगी है और तो और सिकंदरपुर के कुछ पुलिसकर्मी पत्रकारों द्वारा कवरेज करने पर, लगते हैं उनके अखबार का नाम पूछने। बताने पर कहते हैं कि यह कौन सा अखबार है। प्रशासन के इस रवैया से हाकरों सहित पत्रकारों में भी रोष व्याप्त है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बलिया के सीयूजी नम्बर पर फोन किया गया लेकिन शासन के द्वारा चल रही वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लेने के कारण बात नही हो पायी है ।



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098