Breaking News

नगरा बलिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाले ही उड़ा रहे है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

 नगरा बलिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाले ही उड़ा रहे है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां 
संतोष द्विवेदी






नगरा बलिया 30 अप्रैल 2020 ।। भारत सरकार द्वारा घोषित देश व्यापी लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने वाली पुलिस स्वयं ही सामाजिक दूरी का पालन न कर सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ा रही है। एक बाइक पर एक व्यक्ति से अधिक सवार होने पर बाइक सवार को डांटने फटकारने व चालान करने वाली नगरा पुलिस स्वयं ही एक बाइक पर दो की संख्या में घूमती हुई आसानी से देखी जा सकती है। इतना ही नहीं स्थानीय पुलिस के अधिकारी व सिपाही सार्वजनिक स्थानों पर बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के देखे जाते  है। ऐसे में आम जनमानस के भीतर यह सवाल उठना लाजिमी है कि दूसरों को सोशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस की सामाजिक दूरी बनाए रखने का आदेश कोई मायने नही रखता है ?
         जी हां! बात सोलह आने सच है। नगरा बाजार सहित आसपास के चट्टी चौराहों पर लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए नगरा पुलिस सुबह सात बजते ही लाठी डंडे के साथ सड़क पर उतर जाती है। एक बाइक पर एक से अधिक संख्या होने या कार आदि में दो से अधिक संख्या होने पर बाइक व कार का चालान करने के साथ ही बाइक सवारो पर लाठी भी भांजती है। पुलिस दुकानों पर भी पहुंचकर तत्परता के साथ सामाजिक दूरी का पालन कराती है लेकिन स्वयं के लिए नगरा पुलिस को सोशल डिस्टेंस का कोई मतलब नहीं है। एक बाइक पर सवार दो पुलिस कर्मी या जीप में आमने सामने बिना किसी दूरी के बैठे पुलिस कर्मी आसानी से देखे जा सकते है। इतना ही नहीं एक ही जगह पर बिना दूरी के एक साथ खड़े कई पुलिस कर्मी हमेशा ही नजर आते है। अब सवाल उठता है कि क्या पुलिस के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य नहीं है। पुलिस के आला अफसर, यहां तक कि थाने के प्रभारी निरीक्षक भी बार बार सोशल डिस्टेंस का पालन करने का निर्देश पुलिस को देते रहते है। बावजूद इसके नगरा पुलिस सोशल डिस्टेंस के प्रति लापरवाह क्यो बनी हुई है।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098