Breaking News

भीमपुरा बलिया : बलिया एक्सप्रेस की खबर के बाद जागे थानाध्यक्ष, कठोरता के साथ पालन करायी फिजिकल डिस्टेंसिंग

 भीमपुरा बलिया : बलिया एक्सप्रेस की खबर के बाद जागे थानाध्यक्ष, कठोरता के साथ पालन करायी फिजिकल डिस्टेंसिंग
बृजेश सिंह



भीमपुरा बलिया 27 अप्रैल 2020 ।। क्षेत्र के बाजारों में सुबह में उड़ रही "फिजिकल डिस्टेंस की धज्जियां" की बलिया एक्सप्रेस की खबर का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक ने दुकानदारों सहित लोगों पर सोशल डिस्टेंस के लिये कड़ा रुख अपनाया। सोमवार की सुबह बाजार में पुलिसकर्मियों सहित पहुंचे थाना प्रभारी ने दुकानदारो को पास से हटाकर दूर दुर स्थान पर दुकानों को लगवाया। जिससे ग्राहक भी दूर दूर खड़े होकर खरीददारी कर सके। साथ ही हिदायत दी कि सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा। उनके इस कदम की जहाँ कुछ ने सराहना की वही बिना काम घूमने वाले नौ दो ग्यारह हो गये।
       कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते शासन, प्रशासन व समाजसेवी संस्थाओं के स्तर से लोगों को इससे बचाव के तौर तरीके बताएं जा रहे है। भीमपुरा सहित उधरन, कसेसर, बरौली, इब्राहिमपट्टी बाजारों में सुबह के समय मे सरेआम दुकानदार व ग्राहकों द्वारा सोशल डिस्टेंस का माखौल उड़ाया जा रहा है। किराना दुकानों पर जहाँ बेतरतीब खड़े लोग भीड़ का रुप दे रहे है वही सब्जी विक्रेताओं के दुकानों पर एक व्यक्ति से अधिक खड़े होने पर सोशल डिस्टेंस पूरी तरह ध्वस्त हो जा रहा है। क्योंकि जब दुकानदारों के बीच ही दूरी नहीं है तो ग्राहक कहा खड़े होकर सोशल डिस्टेंस बनाएंगे। जिसकी खबर 24 अप्रैल को प्रमुखता से उठायी गयी थी। जिसके बाद सोमवार की भोर से ही भीमपुरा पुलिस एक्शन में थी। भीमपुरा बाजार में एक एसआई सहित दो कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई थी। सात बजते बजते थाना प्रभारी शिवमिलन भी बाजार पहुँच गए। भीमपुरा, उधरन बाजार का दौरा कर दुकानदारों को फिजिकल डिस्टेंस बनाये रखने की अपील की। बिना मास्क लगाए लोगों को हिदायत देते हुए छोड़ी तो बाइकर्स का चालान काटा।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098