Breaking News

बलिया : नगर क्षेत्र में जांचने निकली खाद्य सुरक्षा की टीम,चेक किया खाद्य सामग्रियों का स्टॉक

नगर क्षेत्र में जांचने निकली खाद्य सुरक्षा की टीम,चेक किया खाद्य सामग्रियों का स्टॉक


बलिया 3 अप्रैल 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देश पर, अभिहित अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में निकली टीम ने नगरपालिका में निरीक्षण किया। इस दौरान कुल 15 प्रतिष्ठानों पर निरीक्षण किया गया, जिसमें 285 कुन्तल आटा, 141 कुन्तल दाल, 500 टन खाद्य तेल एवं 90 कुन्तल चावल के साथ पर्याप्त मात्रा में स्टाक प्राप्त हुआ है।
निरीक्षण के दौरान कुछ प्रतिष्ठानों पर कपिला पशु आहार अधिक दाम पर बेचने की शिकायत मिली। 870 का पशु आहार एक हजार ने बेचने की शिकायत मिली थी। टीम ने इसके लिए कड़ी चेतावनी दी। कहा कि अगर दोबारा शिकायतमिली तो बड़ी कार्रवाई होगी। नगर पालिका क्षेत्र में मिठाई, कपड़े, बर्तन आदि की कुछ दुकाने खुली थी, जिसे बन्द कराने का निर्देश दिया गया। टीम ने साफ किया कि केवल आवश्यक सामग्री की ही दुकाने इस लॉकडाउन में खुलेगी।

अभिहित अधिकारी महेन्द्र श्रीवास्तव ने दुकानदारों से कहा कि रेट सूची जरूर लगाए रहेंगे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार सिंह, दिनेश कुमार राय, विपिन कुमार गिरी, नरेन्द्र कुमार, संतोष कुमार, चन्द्र प्रकाश थे।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है


डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098