Breaking News

गोरखपुर : अभी तय नही हुआ है कब चलेगी ट्रेन : पीआरओ गोरखपुर

गोरखपुर : अभी तय नही हुआ है कब चलेगी ट्रेन : पीआरओ गोरखपुर

गोरखपुर, 10 अप्रैल 2020: - विगत दो दिनों से देशव्यापी  लाकडाऊन समाप्त होने के उपरांत रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों द्वारा अपनाए जाने वाले विभिन्न तौर-तरीकों  ( प्रोटोकॉल) के बारे में मीडिया में रिपोर्टें आ रही हैं। मीडिया द्वारा एक तारीख विशेष से चलने वाली गाड़ियों की संख्या की चर्चा भी की जा रही है।
          रेल प्रशासन द्वारा मीडिया का ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित किया जाता है कि यात्री गाड़ियों के संचलन से संबंधित अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है तथा इस संबंध में अपरिपक्व रिपोर्टिंग से ऐसी असाधारण स्थिति में अनावश्यक भ्रम फैल रहा है।
         इन परिस्थितियों में मीडिया से अनुरोध है कि अपुष्ट एवं असत्यापित सूचना पर आधारित रिपोर्टिंग न करें जिससे जनता में अनावश्यक भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो।
           रेल प्रशासन द्वारा लाकडाऊन के उपरांत रेल यात्रा से संबंधित निर्णय रेल यात्रियों एवं संबंधित उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा।
           इस संबंध में जब भी कोई निर्णय होगा, उसकी सूचना अतिशीघ्र मीडिया को भी दी जाएगी ।यह जानकारी पंकज कुमार सिंह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गोरखपुर ने दी है ।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098