Breaking News

बलिया में लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन हुआ सख्त :पूर्व विधायक समेत दो लोगों को नोटिस जारी

बलिया में लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन हुआ सख्त :पूर्व विधायक समेत दो लोगों को नोटिस जारी

बलिया 9 अप्रैल 2020: कोरोना की इस महामारी में सहयोग करने के नाम पर सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई जारी है। संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी के माध्यम से नोटिस जारी की जा रही है। गुरुवार को बेल्थरा के पूर्व विधायक गोरख पासवान को उपजिलाधिकारी बेल्थरारोड राजेश यादव ने नोटिस जारी की इसके अलावा एसडीएम बाँसडीह दुष्यंत मौर्य ने भी नगर पंचायत सहतवार के वार्ड नंबर-7 के निवासी दीपक सिंह पुत्र दिनेश सिंह को नोटिस जारी किया। दैनिक समाचार पत्रों या सोशल मीडिया के माध्यम से लखनऊ ब्रेक या सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन होने की शिकायत संज्ञान में आने पर ऐसी कार्रवाई की जा रही है।
दरअसल, जिला प्रशासन या पुलिस को बिना सूचना दिए राहत सामग्री व खाद्यान्न के पैकेट दिए जा रहे हैं और कई बार सोशल डिस्टेंस का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। इससे लॉकडाउन भी ब्रेक हो रहा है और इसके उद्देश्यों पर विपरीत असर पड़ रहा है। सम्बन्धित एसडीएम की ओर से जारी नोटिस में तीन दिन का मौका देते हुए यह स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है कि क्यों न आपदा अधिनियम के अंतर्गत आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। प्रशासन का मुख्य उद्देश्य यही है कि लॉक डाउन ब्रेक ना हो, सोशल डिस्टेंस का कहीं भी उल्लंघन ना हो।
बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098