Breaking News

CBSE 2020: बोर्ड ने फर्जी खबरों को लेकर बढ़ाई सख्ती, केवल स्कूल से आए मेल पर करें विश्वास

CBSE 2020: बोर्ड ने फर्जी खबरों को लेकर बढ़ाई सख्ती, केवल स्कूल से आए मेल पर करें विश्वास
ए कुमार



नई दिल्ली 10 अप्रैल 2020 ।। लॉकडाउन के चलते सभी परीक्षा स्थगित हो गई हैं। छात्र-छात्रों को नई तिथियों के जारी होने का इंतजार है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोशल मीडिया पर सीबीएसई एग्जाम से जुड़ी फर्जी या गलत न्यूज देने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है। सीबीएसई ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि सीबीएसई बोर्ड एग्जाम, मूल्यांकन, पास क्राइटिरिया को लेकर सोशल मीडिया में फेक न्यूज चल रही हैं। इससे विधार्थी और उनके अभिभावक को गलत जानकारी मिल रही है। कहा कि बोर्ड की ओर कोई जानकारी दी जाएगी तो उसे स्कूल को भी बताया जाएगा। वहां से आपको मेल आएगा उस पर भरोसा करें।

सबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि बोर्ड ने फर्जी खबरों को लेकर सख्त एक्शन लिया है और इन ग्रुप, व्यक्ति और लिंक पर आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। सीबीएसई ने कहा है कि बोर्ड की किसी भी जानकारी के लिए लोग और मीडिया ऐसे फर्जी अफवाहों पर विश्वास न करें और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषणाएं ही चेक करें।  आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के चलते सीबीएसई ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। कुछ दिन पहले भी सोशल मीडिया पर सीबीएसई का फर्जी नोटिस वायरल हो रहा था। सीबीएसई की पीआरओ ने कहा था कि सोशल मीडिया पर 22 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं का नोटिस फर्जी है।

बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है



डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098