Breaking News

बालूपुर (सिकंदरपुर, बलिया) के ग्राम प्रधान ने बनाया 40 लोगो के लिये आदर्श क्वारन्टीन सेंटर,खानपान ,शौचालय,पेयजल की मुक्कमल व्यवस्था




सिकन्दरपुर बलिया ।। तहसील क्षेत्र के बालूपुर में आदर्श पूर्व माध्यमिक विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में कोलकाता, महाराष्ट्र, बंगाल, हरियाणा  सहित  उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों से आने वाले 40 लोगों को ग्राम प्रधान रामजी यादव द्वारा क्वारंटाइन कराया गया है। इस दौरान ग्राम प्रधान रामजी यादव ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर पर आने वाले लोगों के लिये 40 बेडों की अलग-अलग व्यवस्था की गई है, जहां रहने वाले लोगों के लिये भोजन, शुद्ध पेयजल, लाइट, शौचालय आदि की मुक्कमल व्यवस्था है। बाहर से आने वाले प्रवासी लोगों को यहां 21 दिन रहना होगा। 21 दिन बाद उनका स्वास्थ्य ठीक रहने पर उन्हें घर जाने की अनुमति दी जाएगी। 

ग्राम प्रधान द्वारा सुबह में सभी को सुपाच्य नाश्ता दोपहर तथा रात के समय भोजन की व्यवस्था कराई गई है, जिसकी कमान खुद उन्होंने संभाली है। बताया कि तीनों समय वह खुद दोनों क्वॉरेंटाइन सेंटर पर जाकर निरीक्षण करते हैं। इस दौरान एक दिन के अंतर पर चिकित्सक द्वारा सभी की जांच कराई जाती है। वही ग्राम प्रधान राम जी यादव ने  पूरे गांव में भ्रमण कर आम लोगो से अपील करते हुए कहा कि कोरोना एक संक्रामक बीमारी है। इससे बचाव ही उपाय है। संक्रमण से बचाव के लिए ही प्रवासियों को क्वारंटाइन सेंटर पर रहने की व्यवस्था की गई है, जिससे संक्रमित व्यक्ति अपनी परिवार व समाज को इस महामारी के संक्रमण से बचा सके।
रिपोर्ट सुनील कुमार शर्मा