Breaking News

विशाखापत्तनम से दर्दनाक खबर : गैस रिसाव से 8 लोगो की मौत ,पीएम राष्ट्रपति,रक्षा मंत्री ,गृह मंत्री ने जताया दुख

विशाखापत्तनम से दर्दनाक खबर : गैस रिसाव से 8 लोगो की मौत ,पीएम राष्ट्रपति,रक्षा मंत्री ,गृह मंत्री ने जताया दुख
ए कुमार




विशाखापत्तनम 7 मई 2020 ।।
 आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम गैस लीक हादसा में
अब तक 8 लोगों की मौत हो गयी है । एक व्यक्ति भागते हुये कुँए में गिरकर अपनी जान गंवा बैठा । लॉकडाउन के कारण प्लांट बंद था । इस दुर्घटना के बाद PM मोदी ने आंध्र प्रदेश के CM रेड्डी से बात की और,  हरसंभव मदद का भरोसा दिया । वही CM रेड्डी घायलों से का कुशल क्षेम लेने व स्थिति का जायज़ा लेने विशाखापत्तनम जायेंगे ।
 गैस रिसाव का असर इंसानों पर ही नहीं बल्कि पेड़-पौधों और जानवरों पर भी पड़ा है. इलाक़े के हरे पेड़-पौधे बुरी तरह से झुलस गए हैं. एक कुत्ता भी तड़पता हुआ देखा गया है ।
 गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि विशाखापत्तनम में हुई घटना परेशान करने वाली है। एनडीएमए के अधिकारियों और संबंधित अधिकारियों से बात की है। हम स्थिति पर लगातार और बारीकी से नजर रख रहे हैं। मैं विशाखापत्तनम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं ।
  पुलिस कमिश्नर के अनुसार गैस का लीक होना बंद हो गया है.. नजदीक के गांवों को खाली करा दिया गया है,गैस लीक की वजह से करीब 2000 लोग प्रभावित हैं, करीब 1000 लोग अस्पताल में भर्ती है, कुछ देर में मुख्यमंत्री विशाखापत्तनम पहुंचने वाले हैं..करीब 80 लोग वेंटिलेटर पर है । 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दुखी
  दुखद घटना से जानमाल के नुकसान से मैं बहुत आहत हूं।  मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।  मैं विशाखापत्तनम में सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं ।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दुखी
विशाखापत्तनम के पास एक प्लांट में गैस के रिसाव की ख़बर से दुखी हूं जिसने कई लोगों की जान ले ली। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के ठीक होने और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं ।


                                   विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098