Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : छेड़खानी से आजिज आकर और पुलिस से न्याय न मिलने पर दलित युवती ने खाया जहर


बलिया से बड़ी खबर : छेड़खानी से आजिज आकर और पुलिस से न्याय न मिलने पर दलित युवती ने खाया जहर


बलिया 2 मई 2020 ।।पीड़िता दलित छात्रा को पुलिस से न्याय न मिलने पर खाया जहर।

गम्भीर हालत में पीडित छात्रा जिला चिकित्सालय मे भर्ती।

शौच करने जा रही छात्रा से 6 युवकों ने रास्ते में की थी छेड़खानी ।

कई दिनों से गांव के ही दबंग युवक छात्रा से दोस्ती करने का बना रहे थे दबाव।

मौके से छात्रा ने डायल 112 पुलिस को मोबाईल से दी थी सूचना।

पीडित छात्रा के परिजनो ने थाना मे दी।
तहरीर देने के बाद भी नही हुई थाने के द्वारा उचित कोई कारवाई।

पीड़िता का आरोप - पुलिस आरोपियों को बचाने में जुटी मामूली धाराओं में मामला किया दर्ज। 

उभांव थाना क्षेत्र के सिसेंडकला गांव का मामला।

 अभियेश मिश्र 
बेल्थरारोड बलिया 2 मई 2020 ।।बिल्थरारोड। उभांव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती से बीते 27 अप्रैल की शाम को शौच करने जाते समय  फोन से बात करने पर गांव के चार लड़कों द्वारा मारने पीटने का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता द्वारा दिये गए उभांव थाने में तहरीर के बाद पुलिस द्वारा आरोपी लड़को को 151 में चालान  करने के बाद जमानत मिलने के बाद घर आये आरोपियों द्वारा दुबारा मारने की धमकी देने  से क्षुब्ध लड़की ने शुक्रवार के भोर में जहर खा लिया।  हालत विगड़ने पर परिजन की सूचना  पर पहुचे प्रधान वीरेन्द्र यादव ने  लड़की को बाइक द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर ले गए जहाँ डॉक्टर ने स्थिति गम्भीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना के बाद पहुंचे इंस्पेक्टर उभांव योगेन्द्र बहादुर सिंह ने लड़की का बयान दर्ज किया।  पुलिस को दिए गए तहरीर में लड़की के पिता रामजीत द्वारा उल्लेख किया गया कि हमारी लड़की  बीते मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे घर नहर पर शौच करने गयी थी। उसी समय मोबाइल से अपनी सहेली से बात कर रही थी तभी  गांव के ही चार लड़के  अशोक, गुड्डू, मिन्टू, रोहित ने आकर हमारी लड़की को भद्दी भद्दी गाली देते हुए डण्डे से  मारने पीटने लगे और मोबाइल भी छीन लिए तथा  जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। इस बात को हमारी लड़की ने आकर घर बताया ।  लड़की के पिता का आरोप है कि पूर्व में भी इनके द्वारा कई बार  हमारी लड़की से छेड़खानी कर चुका है।  इस घटना की  नामजद तहरीर  रामजीत ने उभांव थाने में दिया। रामजीत का कहना है कि हमारी पुत्री  द्वारा इस घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक को फोन द्वारा देने के बाद भी उभांव पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद  151 में चालान कर दिया। जमानत के बाद  गुरुवार  की शाम को घर पहुंचे आरोपियों ने पुनः लड़की दरवाजे पर पहुँचकर मारने पीटने  की धमकी देने लगे जिससे छुब्ध होकर पीड़ित लड़की ने शुक्रवार के भोर में जहर खा लिया । इसके बाद लड़की ने ग्राम प्रधान वीरेन्द्र यादव से फोन कर कहा कि हमे न्याय नही मिलने पर हमने जहर खा लिया है। इस पर प्रधान ने उसे  अपनी  माँ से बात कराने को कहा। इसके बाद लड़की की माँ से बात किया तो वह रोने लगी  उसके  बाद लड़की के घर पहुँचकर प्रधान ने बाइक से परिजनों के साथ आनन फानन में सीएचसी सीयर ले गए जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर लालचन्द शर्मा ने स्थिति नाजुक देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहाँ इलाज चल रहा है।

 उभांव इंस्पेक्टर योगेन्द्र बहादुर सिंह का कहना है कि लड़की किसी लड़के से बात कर रही थी जिसे देख गांव के लड़कों ने लड़की को मार पीट दिया और मोबाइल ले लिया। उन लड़कों को  पकड़कर 151 में चालान कर दिया गया।
लड़की के पिता ने पूर्व में भी आरोपित एक युवक पर कई बार छेड़छाड़ करने का  आरोप लगाया है



पीड़िता का बयान : -
पीड़िता की चाची का बयान :-



                                विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098