Breaking News

अपने लाल के पार्थिव शरीर आते ही उमड़ा जनसैलाब,विशिष्ट जनों के साथ सीआरपीएफ के जवानों ने दी साथी को अंतिम विदाई





भीमपुरा बलिया :  शिलीगुड़ी शिलांग में डयूटी के दौरान सड़क दुर्घटना में मृत बलिया के सीआरपीएफ के जवान का शव शनिवार की दोपहर में पैतृक आवास पर पहुँचा। जवान का शव पहुँचते ही कोहराम मच गया। घटना के बाद से ही लोग शव का इंतजार कर रहे थे। जिससे लोगों का हुजूम लगा हुआ था। परिजनों के साथ आसपास के लोग भी शव पहुँचते ही दहाड़े मारकर रोने लगे। सीआरपीएफ के जवानों ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए गॉड ऑफ ऑनर दिया।
      भीमपुरा थाना क्षेत्र के ब्राहीमपुर बनकटवा निवासी महेंद्र यादव 50 की नियुक्ति सीआरपीएफ  के जमशेदपुर बटालियन में एसआई पोस्ट पर हुई थी। उनके बटालियन की ड्यूटी शिलीगुड़ी शिलांग में लगी हुई थी । वहां से गुरुवार को वापस लौटते वक्त 11 बजे के आसपास उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर पेड़ में टकरा गयी। गाड़ी इनके साईड ही पेड़ में टकरा गई थी जिससे मौके पर ही उनकी  मौत हो गयी। शनिवार को सीआरपीएफ ने अपनी गाड़ी से ही जवान का शव लेकर गांव पहुँचे। आवश्यक कागजात की कार्यवाही करते हुए शव को परिजनों को सौंपा। जिसके बाद लोगों का भीड़ शव को देखने के लिए उमड़ पड़ा। सलामी के बाद सभी लोगों ने दो मिनट का मौन भी रखा। बटालियन के कमांडेंट अनूप सिंह सिंह ने बताया कि दुर्घटना के दिन बंगाल में आये चक्रवात के कारण आंधी पानी चल रही थी। जिसमें एक गाड़ी को बचाने के दौरान महेन्द्र की गाड़ी बाई साईड पेड़ से जा टकराई। उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि ड्राइवर अस्पताल में भर्ती है। इस मौके पर बेल्थरारोड तहसीलदार जितेंद्र सिंह, एसओ भीमपुरा शिवमिलन, एसआई गनेश पाण्डे ने पुष्प चक्र अर्पित कर सलामी ली। सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव, पूर्व विधायक गोरख पासवान, पूर्व जिलाध्यक्ष आद्या शंकर यादव, जिला पंचायत सदस्य अमरजीत यादव, विजय यादव, ओम प्रकाश यादव, जयप्रकाश यादव, विनोद यादव, डॉ डीएन यादव आदि लोग शोक संवेदना व्यक्त किया।


     विभागीय कार्यवाही पूर्ण होने के बाद परिजनों ने जवान के शव का अंतिम संस्कार मऊ जनपद के दोहरीघाट स्थित मुक्तिधाम पर किया गया। जवान के एकलौते पुत्र राहुल ने अपने पिता को मुखाग्नि दी ।

ब्रिजेस