Breaking News

एनएसएस की छात्राओं ने बनाये एक दिन में सैकड़ो मास्क







नगरा बलिया ।। क्षेत्र के नरहेजी महाविद्यालय नरही में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के संयुक्त तत्वाधान में चल रहे 'मास्क निर्माण' अभियान के चौथे दिन मंगलवार को गृह विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ शोभा मिश्रा एवम् कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्वेता सिंह व डॉ कृष्ण मोहन सिंह के संयुक्त निर्देशन में महारानी लक्ष्मी बाई टोली की नायिका कुमारी सपना पांडेय एवम् सहयोगी स्वयं सेविकाओं ने पूरे जोश के साथ सैकड़ों मास्क बनाने का कार्य किया।

इस मौके पर महाविद्यालय में प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह ने  कपड़ा बैंक का भी उद्घाटन किया। कपड़ा बैंक के शुभारम्भ के बाद प्राचार्या डॉ सुशीला ने कहा कि कपड़ा बैंक भी बुक बैंक की भांति जरूरत मंद लोगो के लिए मददगार साबित होगा। कही कि कोई भी जरूरत मंद व्यक्ति कपड़ा बैंक से संपर्क कर सकता है। इसके साथ ही कोरोना वॉलंटियर (सफाई कर्मियों ) व अन्य गरीब निराश्रित लोगों को राजेश सिंह व सहयोगियों द्वारा मास्क और पहनने  के लिए कपड़े भी वितरित किए।

स्वयं  सेविकाओं में सुमन ,सरिता,पूनम,अंकिता,रीता,निशा परवीन,एवम् नीलम की भूमिका मुख्य थी। मास्क निर्माण एवं कपड़ा बैंक का उद्घाटन यास्मीन बानो एवं सामग्री प्रमुख सुधीर कुमार के दिशा निर्देशों में सम्पन्न हुआ।

संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट