Breaking News

दीवानी न्यायालय परिसर में वाल पेन्टिंग के माध्यम से किया गया जागरूक





कुलदीपक पाठक
देवरिया ।। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देवरिया के तत्वाधान में वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से बचाव हेतु दीवानी न्यायालय देवरिया के परिसर में वाल पेन्टिग के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम करते हुये जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने न्यायालय खुलने पर मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन हेतु शपथ दिलाते हुये कहा कि कोरोना से बचाव हेतु वाल पेन्टिग के माध्यम से ‘‘कोरोना से बचाव ही उपचार है ।‘‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी‘‘, ‘‘हमे बीमारी से लड़ना है, बीमार से नही‘‘, ‘‘हम लड़ेंगे और जीतेंगे व सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी हैं, का आह्वान किया। साथ ही समस्त अधिकारियों को जनपद में कोरोना से बचाव हेतु अपने स्तर से कम से कम दो वालपेन्टिंग बनाने हेतु आह्वान किया।

उन्होंने बताया कि वालपेन्टिंग, पम्पलेट, हैण्डविल व
जागरूकता वाहन से इस समय व्यापक स्तर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा आमजनमानस को जागरूक करने हेतु प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं।उन्होंने बताया कि हमें ग्रामीण स्तर पर वालपेन्टिंग बनाकर जागरूक करना होगा जिसमें मुख्य रूप से विद्यालय, चिकित्सालय, बैंक, पेट्रोल पम्प तथा रेलवे स्टेशनों पर जोर दिया जायेगा जिससे आमजनमानस को आसानी से जागरूक किया जा सकें। उन्होंने दो गज की दूरी ,मास्क जरूरी पर कहा कि सावधानी से अगर प्रत्येक व्यक्ति अपने अगले वाले व्यक्ति के साथ इसकों पालन करें तो कोरोना जैसी भयंकर महामारी से बचा जा सकता हैं तथा उस पर काफी हद तक नियंत्रण भी किया जा सकता हैं। खण्ड विकास अधिकारी देवरिया सदर
आलोक कुमार ने बताया कि ग्रामीण, ब्लाक तथा जनपद स्तर पर बाहर से आ रहें प्रवासी तथा मजदूरों के लिए तय मानक के अनुसार उनकों क्वारण्टाईन का कार्य किया जा रहा हैं तथा उनकों 14 दिन के क्वारण्टाईन चक्र पूरा करने के बाद ही उनको घर के लिए भेजा जा रहा हैं।

इस संकट घड़ी में हमें कोरोना से बचना हैं तो इसकी सही समय पर जानकारी ही बचाव कर सकती हैं तथा जब कभी भी छींक या बुखार हो तो तुरन्त अपनी नज़दीकी चिकित्सक से सलाह लें तथा उसका उपचार करें। इस दौरान खण्ड डा0 विपिन रंजन, डा0 के0के0 सिंह, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार मिश्र, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सिंहघासन गिरी, श्री सुभाष चन्द्र राव, प्रेम नरायण मणि, डाॅ0 नीरज दूबे, शशिधर सहित व अन्य अधिवक्ता व न्यायालय के कर्मचारी मौजूद रहे।