Breaking News

डीएम बलिया ने दवा की दुकानों के खुलने के लिये जारी किया आदेश,जाने कल से कौन खुलेगी दुकान

 डीएम बलिया ने दवा की दुकानों के खुलने के लिये जारी किया आदेश,जाने कल से कौन खुलेगी दुकान
मधुसूदन सिंह

बलिया 3 मई 2020 ।। बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के समस्त सदस्यों ने कोरोना को हराने और देश को जिताने के लिए अपने देश की सर्वोच्च संस्था एआइओसीडी व जिला प्रशासन के निर्देशो  का अनुपालन करते हुए लाक डाउन मे कोरोना से बचाव का ध्यान रखकर सोशल डिस्टेंसिंग,सेनेटाइजेशन एवं मास्क का उपयोग करने के साथ प्रत्येक जनता (सभी रोगी) को दवा आपूर्ति में लगे रहे। वाराणसी के दवा व्यापारी के कोरोना पाजेटीव होने के पश्चात वाराणसी के लिए जारी पास को आधार मान कर एहतियातन/अपने अधिकारों का प्रयोग करके शहर की प्रमुख दुकानों को जिला प्रशासन के  द्वारा जीवन रक्षक दवाओं की आपूर्ति हो, न हो ,उसकी जानकारी किए बगैर तथा बिना लिखित सूचना दिये बन्द करा दिया गया और दुकानदार व वाराणसी गये स्टाफ एवं ड्राईवर आदि लोगों का कोरोना का टेस्ट भी कराया गया जिसका रिपोर्ट निगेटीव आयी । समाज मे दवा व्यवसायियों को कोरोना होने की अफवाहें भी खूब उड़ीं । जिस पर संगठन ने जिलाधिकारी महोदय,राष्ट्रीय महामंत्री एवं उपाध्यक्ष एवं अभिहित आधिकारी को बताया कि दवा आपूर्ति मे आ रही बाधा का तत्काल निराकरण कराया जाय । जिसके बाद अंततः जिलाधिकारी बलिया ने संगठन की  बातों का संज्ञान लेकर दवा की आपूर्ति मे बाधा न होने पाये और इस आपदा मे किसी को भी दवा की दिक्कत न होने पाये, इस लिए आज आदेश जारी किए। इस आदेश के द्वारा दवा केंद्र,दवा संगम,श्रीराम मेडिकल,भारत मेडिकल स्टोर्स,भारत मेडिकल हाल, 7 To 11 मेडिकल  को सोमवार से खुलने का आदेश दिया गया है । अन्य दवा की दुकानों व एजेंसियों को भी 5 मई से 10 मई के बीच की तिथि दुकान खोलने के लिये दी गयी है । साथ ही इनको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने,सेनिटाइजर से ग्राहकों के भी हाथों को सेनिटाइज कराने, सभी ग्राहकों का नाम पता मोबाइल नम्बर रजिस्टर पर दर्ज करने से लेकर किसी ग्राहक को खांसी बुखार दिखने पर नाम पता के साथ कंट्रोल रूम को सूचित करने का भी निर्देश दिया गया है ।
इस अवसर पर अध्यक्ष आनन्द सिंह,बब्बन यादव,मनोज श्रीवास्तव,रविन्द्र वर्मा,राजेश,विशाल, अनिल त्रिपाठी,संदीप अग्रवाल,संजू श्रीवास्तव,विनोद,राजू,ललित गुप्ता,काशीनाथ गुप्ता,रवीशंकर गुप्ता,वरुण त्रिपाठी,श्री प्रकाश जायसवाल,ड्रग क्लर्क रवी पाण्डेय,अतुल कुमार,नीरज आदि उपस्थित रहे।

सबसे बड़ा सवाल : जब 7 To 11 मेडिकल को सोमवार से दुकान खुलने का आदेश आज जारी हुआ है तो यह दुकान 28 अप्रैल के बाद भी एक फाटक खोलकर कैसे दवा बेच रही थी ? जबकि इसके खुलने से सम्बंधित खबर भी चली और जनपद के हर बड़े अधिकारी को सूचित भी किया गया था । क्या यह प्रशासन की नजर में विशेष दुकान है ? या यह उच्ची पकड़ वाले कि है ? आखिर ड्रग इंस्पेक्टर व अभिहीत अधिकारी अपनी आंखें इस दुकान से इतने दिनों तक क्यो हटाये रखी ? दुकान खोलकर  दवा बेची गयी है, इसका सबूत इस दुकान का या बगल की दुकानों का सीसीटीवी फुटेज देखकर सत्यापन किया जा सकता है ,लेकिन ड्रग इंस्पेक्टर व अभिहीत अधिकारी कार्यवाही करना चाहे तब न ?
विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098