Breaking News

सुघरछपरा में मिला कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र के लोगो में दहशत : पॉजिटिव युवक के सम्पर्क में रहे लोगो को सताने लगा कोरोना होने का डर



डॉ सुनील कुमार ओझा की रिपोर्ट

  बैरिया बलिया ।। थाना क्षेत्र के ग्राम सभा केहरपुर के पुरवा सुघर छपरा निवासी एक युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया है । बता दे कि यह युवक अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी कर रहा था । लॉक डाउन होने के चलते 20 मई को अपने पूरे परिवार को लेकर गांव आया हुआ था । इस दौरान कहने को तो यह अपने को होम क्वारन्टीन किया हुआ था लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि होम कोरन्टीन होने के बावजूद भी इधर-उधर घूम रहा था । ग्राम प्रधान विजय कांत पांडेय की सूचना पर जिले से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस युवक का ही सेम्पल को लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा था जबकि यह दिल्ली से अपनी पत्नी  और एक बच्ची को लेकर आया हुआ था । जांच करने के लिए आयी स्वास्थ्य विभाग की टीम केवल इसी युवक का सैंपल ले गई थी  जिसकी रिपोर्ट आज कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है ।जैसे ही इस के करोना पॉजिटिव होने की सूचना गांव व क्षेत्र में पहुंची पूरे क्षेत्र में भय व दहशत का माहौल कायम हो गया है । लोगो को भय सताने लगा है कि कहीं और गांव के लोग इसके संपर्क में आने से  कोरोना संक्रमित न हो गए हो। 

रामगढ़ की दो दुकान भी हुई बंद

स्थानीय बजार की एक इलेक्ट्रॉनिक व एक मेडिकल स्टोर की दुकान को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बंद करा दिया है। बताया जाता है कि सुघर छपरा मे मिला पॉजिटिव युवक दो दिन पहले ही स्थानीय बजार की एक दुकान से इलेक्ट्रिक पंखा व मेडिकल स्टोर से दवा ले गया था। इससे इतर उक्त युवक गांव मे भी खुलेआम घूमता रहा। इससे पूरे गांव मे दहशत का माहौल है।साथ ही साथ बाजार में सुघर छपरा के लोगो का आना जाना रहता है इस लिए यहाँ के लोग भी चिंतित हो चले है।

घंटों रहा अफरा-तफरी का माहौल

जिले से जारी सूची मे शोभा छपरा गांव का नाम गलत छप जाने के कारण घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इस बीच मीडियाकर्मी भी हलकान दिखे। वास्तविकता जानने के लिये अधिकारियों के फोन घनघनाते रहे। दरअसल आज की पॉजिटिव केस की सूची मे बैरिया के मिले केस मे गांव का नाम सुघरछपरा की जगह गलती से शोभा छपरा प्रिंट हो गया था। उक्त युवक का सेम्पल 21 मई को सीएचसी कोटवा के स्वास्थ्य टीम ने लिया था। टीम ने नाम व मोबाइल नम्बर के माध्यम से इसकी शिनाख्त की। इसके बाद प्रिंट मे हुई त्रुटि की जानकारी जिला प्रशासन को दी गयी।  साथ ही गांव पहुंच पीड़ित युवक से आने-जाने आदि का विवरण लिया।

मौके पर पहुँचे एस एच ओ बैरिय संजय त्रिपाठी ने कहा इस गांव को सील कर दिया जाएगा, उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा। खास कर उस परिवार के लोगों से तो एक दम दूरी बनाने में ही भलाई है ।