Breaking News

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने लिखा मुख्यमंत्री योगी को पत्र ,जाने क्या की शिकायत, क्या दिया सुझाव


नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने लिखा मुख्यमंत्री  को पत्र ,जाने क्या की शिकायत, क्या दिया सुझाव

मजदूरों को निःशुल्क घर पहुंचाये  सरकार, अगर आर्थिक दिवालिया हो गयी है सरकार तो सपा उठाएगी मजदूरों को घर पहुचाने का खर्च

लखनऊ 4 मई 2020 ।। प्रदेश विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष  रामगोविन्द चौधरी ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र लिख कर प्रवासी मजदूरों को दूसरे प्रदेश से लाने के नाम पर हो रहे बदइंतजामी की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया है । साथ ही प्रदेश में कोविड -19 के जाँच की  गति पर भी सवाल उठाया है ।
     नेता प्रतिपक्ष ने मां. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि प्रदेश में आज भी सिर्फ 2100/ दिन  ही कोविड नमूनों के जाँच की व्यवस्था है जो इतने बड़े प्रदेश के लिये नाकाफी है । जब तक हम अपनी जांच क्षमता नही बढ़ाएंगे, तब तक इस महामारी से प्रदेश को कैसे बचाएंगे ? यही नही, पता तो यह भी चल रहा है कि प्रदेश में उच्च स्तर पर यह दबाव है कि कोरोना वायरस पीड़ित की संख्या कम कर के ही मीडिया में बताया जाय जो और भी चिंता का विषय है । मैं तो यह सुझाव दूंगा कि हमे अन्य देशों जैसे रूस से ही सीखना चाहिए ।
        श्री चौधरी ने अपने पत्र में अन्य प्रदेशों से उत्तर प्रदेश में लाये जा रहे एव आ रहे  मजदूरों के साथ हो रहे व्यवहार एवं बदइंतजामी पर लिखा कि लॉक डाउन के कारण इन मजदूरो के सामने जीवन जीना ही एक संघर्ष हो गया है, किसी प्रकार ये लोग कर्ज लेकर अपना पेट भर रहे है । ऐसे मजदूरों से सरकार घर पहुंचाने के लिए किराया के नाम पर  पैसा वसूल कर रही है ,जो निंदनीय है । सरकार बताये  अगर  वह आर्थिक दिवालिया हो गई है तो समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के मजदूरों को अपने घर पहुंचाने का सम्पूर्ण खर्च  वहन करेगी । साथ ही सरकार को चाहिए कि इन मजदूरों के लिए रोजगर का भी सृजन करे ।
      क्वारंटीन सेंटरों की चर्चा करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन सेंटरों पर न खाने का, न सोने का, बैठने का कोई  इंतजाम ही नही है जबकि इन सब प्रथमिक आवश्यकताओं का इंतजाम करना सरकार की जिम्मेदारी है।और तो और प्रदेश के सीमावर्ती जनपदों से प्रतिदिन यह सूचना आ रही है कि सीमा पर लगे पुलिस के जवान मजदूरों को पुनः वापस भेज दे रहे है जो अमानवीय है ।
          ये सभी बातों को देखने से यही लग रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के पास मजदूरों को वापस लाने एव उनके कवरन्टीन करने ,कवरन्टीन सेंट्रो पर उचित ब्यवस्था  करने की कोई ठोस योजना नही है पत्र में मांग किया गया कि अन्य प्रदेशों से आने के इक्षुक मजदूरों को लाने की निःशुल्क ब्यवस्था किया जाय। जाँच करने की क्षमता बढ़ाई जाए तथा क्वारन्टीन सेंट्रो पर साफ सफाई भोजन, सोने का  इंतजाम सुचारू किया जाय,आंकड़ेबाजी का खेल न खेल जाय जो सही है उसे जनता सामने लाया जाय जिससे जनता भी सतर्क रहें और सुरक्षित रहे।
     उक्त पत्र  सपा प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय"कान्हजी"ने समाचार पत्रों को जारी करते हुए नेता प्रतिपक्ष के इस कदम को गरीब मजदूर के हित में बताया तथा सरकार को आइना भी।
   


                                        विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098