Breaking News

नगरा बलिया : बिजली विभाग की लापरवाही ने ली एक भैंस की जान

 नगरा बलिया : बिजली विभाग की लापरवाही ने ली एक भैंस की जान 
दिग्विजय सिंह


नगरा बलिया 2 मई 2020 ।। भीमपुरा थाना क्षेत्र के शंकर पुर मझौवा गॉव में विद्युत पोल दो साल से जानलेवा बना हुआ है ।शिकायत के बाद भी विद्युत विभाग कुम्भकर्णी नींद में है । आधे दर्जन भैस बन्दर बकरी पोल के सम्पर्क में आकर दम तोड़ चुके हैं । भाजपा के जिला महामंत्री आलोक शुक्ला ने ऊर्जा मंत्री को ट्वीट और फोन से घटना से अवगत कराया है ।
     भीमपुरा थाना क्षेत्र के अब्दुल मदारी गांव निवासी हरिंदर यादव की भैंस शनिवार की शाम  खूंटे से बंधी थी ।रस्सी तोड़ कर भैंस भाग कर शंकरपुर मझौवा गॉव  स्थित राम जी पांडे के खेत मे पहुच गयी ।खेत मे विद्युत पोल लगा हुआ है   ,इस पोल में दो साल से विद्युत प्रवाहित होता है ।भैंस पोल के समीप पहुची तो विद्युत की चपेट में आ गयी और झुलस कर दम तोड़ दी ।इस घटना से पहले संतोष यादव की भैंस भी पोल के समीप दम तोड़ दी थी ।इसके अलावे बकरी और बन्दर भी पोल के सम्पर्क में आते ही जान गवा चुके हैं ।
  एक साल से पीड़ित और ग्रामीण पोल में विद्युत आने की शिकायत विद्युत विभाग से कर रहे हैं ।किंतु विभाग पर शिकायत का कोई असर नहीं है ।भाजपा के जिला महामंत्री आलोक शुक्ला ने बताया कि इसकी शिकायत ऊर्जा मंत्री से फोन पर की गई तो ऊर्जा मंत्री ने कार्यवाही का आश्वासन दिये है ।