Breaking News

रसड़ा(बलिया) में कोरोना का दूसरा मरीज : नसीरपुर पण्डितपुरा की महिला निकली पॉजिटिव






बलिया।रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव में गुरुवार को एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव से लेकर शहर तक हड़कम्प मच गया। यह जानकारी ज्वाइंट मजिस्ट्रेट विपिन जैन एवं सर्विलांस प्रभारी डॉ एके मिश्रा ने दी। जिले में अब कुल 14 मरीज हो गए।दिन पर दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ लोगो मे इसके प्रति जागरूकता भी कम होती जा रही है।लोग लाकडाउन का खुल कर उलंघन करते नजर आ रहे है।जिला प्रशासन अगर इसको कड़ाई से पालन नही करवाएगा तो आने वाला समय बहुत ही गंम्भीर परीणाम लेकर आएगा।

अपडेेेट


   
रसड़ा बलिया ।।-कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव में गुरुवार को एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद गांव से लेकर शहर तक हड़कम्प मच गया।
 सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय व नायब तहसीलदार शैलेश कुमार गांव में पहुंचकर कोरोना पॉजिटिव 63 वर्षीय महिला से पूछताछ किया। पुलिस व प्रशासन अग्रिम कार्यवाही में जुट गया है।पूछताछ में महिला ने बताया कि हमारा परिवार हरियाणा में नौकरी करता था। मेरा भाई भी हरियाणा में नौकरी करता था। मैं अपने भाई रविंद्र पांडे के साथ हरियाणा से अपने गांव जाने के लिए निकली थी, लेकिन जमुना नगर बॉर्डर दिल्ली के पास भीड़ की वजह से एक दूसरे से साथ छूट गया।
     भाई रविंद्र पांडे 16 मई को अपने गांव नसीरपुर पंडितपुरा पहुंच गया, जबकि सावित्री दूसरी ट्रक में सवार होकर गोरखपुर बस्ती पहुंच गई।महिला ट्रक से नीचे उतरी तो गस्त आ गया। वह जमीन पर गिर पड़ी। आसपास के लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। वहां उनकी स्थिति देखने के बाद डॉक्टरों ने तुरंत कोरोना जांच टीम को सूचना दिया। कोरोना टीम सैंपल लेकर चली गई। इसके पूर्व महिला को बीच, होश आने पर अपने भाई रविंद्र पांडे से मोबाइल पर बात की। बताया कि मैं इस समय बस्ती के जिला चिकित्सालय में हूं।सूचना मिलते ही गांव के एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी से उसको लेकर 17 मई को नसीरपुर पंडितपुरा गांव आया।बस्ती से शुरू हुई खोज।21 मई को जब बस्ती में रिपोर्ट आयी तो पता चला कि महिला कोरोना पॉजिटिव है।
   डॉक्टर ने देखा तो महिला जिला चिकित्सालय बस्ती के बिस्तर से गायब थी। हड़कंप मच गया।हास्पिटल में दर्ज पता में महिला ने अपने ससुराल गाजीपुर जनपद थाना नोनहरा गांव निवासी पहाड़पुर लिखवाया था।जिलाधिकारी बस्ती ने गाजीपुर के जिलाधिकारी को सूचना दी। जिलाधिकारी गाजीपुर ने उपजिलाधिकारी व थाना पुलिस को पहाड़पुर भेजा। वहां पता चला कि महिला यहां आकर अपने मायके रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव पहुंच चुकी है। गाजीपुर से बलिया सूचना मिलते ही रसड़ा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय, नायब तहसीलदार शैलेश कुमार मौके पर पहुंच गए।

रिपोर्ट ललन बागी