Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : पहले राउंड में लिये गये दवा व्यवसायियों के सेम्पल का आ गया रिजल्ट,जाने क्या ?

बलिया से बड़ी खबर : पहले राउंड में लिये गये दवा व्यवसायियों के सेम्पल का आ गया रिजल्ट,जाने क्या ?
मधुसूदन सिंह

बलिया 1 मई 2020 ।। लगातार तीन दिनों से बलिया में फैले दवा व्यवसायियों को कोरोना होने की अफवाहों को आज बीएचयू से आयी रिपोर्ट ने गलत साबित कर दिया । इसके साथ ही साजिशन अफवाह फैलाकर किसी को बदनाम करने के सजिशकर्त्ताओ के मुंह पर भी जोर का तमाचा लगा है । बता दे कि 28 व 29 अप्रैल को कुल 30 उन दवा व्यवसायियों के सेम्पल लेकर बीएचयू भेजा गया था जिन लोगो के यहां सागर दवा मंडी या प्रशांत उपाध्याय के यहां से दवाएं आती है । आज आये दवा व्यवसायियों के 30 सैम्पलों के रिजल्ट निगेटिव आते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है । बलिया से गये कुल 471 सैम्पलों में से 461 के रिजल्ट निगेटिव आ चुका है । अब सिर्फ 10 सैम्पलों का रिजल्ट बीएचयू में प्रक्रियाधीन है ।यानी आजतक बलिया कोरोना मुक्त है ।
 बलिया एक्सप्रेस की जनता जनार्दन से अपील
  पिछले तीन दिनों से बलिया ने दवा व्यवसायियों को बिना जांच के ही कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह शरारती लोगो द्वारा फैलाकर इन व्यापारियों की सामाजिक प्रतिष्ठा को सोची समझी साजिश के तहत धूमिल करने की मुहिम चलायी जा रही और बलिया के माहौल को अशांत करने का प्रयास किया जा रहा है  । हम मीडिया कर्मियों से भी लोग यही सवाल पूंछते है --आपको पता है अमुक दवा व्यवसायी पॉज़िटिव पाया गया है ? जबकि इन लोगो के पास कोई भी आधिकारिक जानकारियां नही होती है । बलिया एक्सप्रेस आप सभी बलिया वासियो से अपील करता है कि न तो अफवाहों पर ध्यान दीजिये, न ही अफवाह फैलाइये । कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलते ही आप सभी को मीडिया के माध्यम से तत्काल सूचना मिल जाएगी । जब तक आप लोगो को आधिकारिक रूप से जानकारी न मिले किसी के भी सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने व अपराधी साबित करने की कोशिश न करे ।
     धन्यवाद

बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने जताया आभार
बलिया 1 मई 2020 ।। बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सभी सदस्य कोरोना वायरस आपदा मे प्रत्येक जनता(हर मरीज)तक कोरोना के बचाव जैसे सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क का प्रयोग और सेनेटाइजेशन के आदि के साथ-२ अपने अदम्य साहस व विवेक से दवा पहुँचा रहे है । वाराणसी के एक दवा व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव होने के चलते जिला प्रशासन ने एहतियातन बनारस मार्केटिंग के लिए जाने वाले दवा व्यापारी/कर्मचारी गण का २८-०४-२०२०को कोरोना के टेस्ट हेतु २०लोगों का और 29 अप्रैल को 10 लोगो का सेम्पल भेजा गया था। वही हमारे सदस्यों के प्रतिष्ठान को भी सुरक्षा की दृष्टि से बन्द करा दिया गया है ।संभावना को ध्यान में रखते हुए परीक्षण कराए जाने को कुछ शरारती लोगो ने अपनी ओछी मानसिकता के सहारे  अफवाह फैलाकर जनपद में दहशत का माहौल बनाकर दवा व्यवसायियों को कोरोना का विलेन बनाने का प्रयास किये किन्तु उपर वाले की कृपा है,हम स्वास्थ्य रक्षक दवा व्यापारी प्रमुखतः दवा केन्द्र,दवा संगम,भारत मेडिकल हाल,भारत मेडिकल स्टोर एवं प्रकाश मेडिकल सिनेमा रोड आदि सभी 30 लोगों के सेम्पल कोरोना निगेटीव मिले।हम जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग,खाद्य सुरक्षा औषधि प्रसाशन,नगर पालिका परिषद ,चेयरमैन एवं मीडिया के भाईयों का हृदय से आभार प्रकट करते हैं। कोरोना मुक्त बलिया,भृगु बाबा की जय
आपका-आनन्द कुमार सिंह
अध्यक्ष ,बी सी डी ए बलिया





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098