Breaking News

बलिया : गांव के लोगो द्वारा कोटेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप : कोटेदार ने कहा मैं हूं निर्दोष

 गांव के लोगो द्वारा कोटेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप : कोटेदार ने कहा मैं हूं निर्दोष  

रिपोर्ट - विवेक जायसवाल

 बलिया उत्तरप्रदेश 17-05-2020 ।।  बात करते है उत्तर प्रदेश बलिया जनपद के खेरा निस्फी गांव की जहां राशन कार्ड धारक गांव के लोगो ने अपने कोटेदार पर कम राशन देने और दबंग किस्म का व्यक्ति बताया। गांव के लोगो का कहना है कि कोटेदार हम कार्ड धारक को पहले तो पूरा राशन नहीं देता है और पैसे भी अधिक लेता है और इन सभी चीजों का विरोध करने पर कोटेदार मार पीट पर उतारू हो जाता है ।




वहीं दूसरी तरफ खेरा निस्फि गांव के रहने वाले संजीव गिरी नाम के  एक  युवक ने बताया कि हम राशन लेने कोटेदार अम्बिका गिरी के पास गए हुए थे ,हमारा कार्ड यूनिट के अनुसार हमे कुल 25 किलो राशन मिलना चाहिए लेकिन कोटेदार हमें 20किलो राशन ही दिया, जब हमने इस बात का विरोध किया तो कोटेदार अपने लडको के साथ मिल कर
मुझे मारने पीटने लगे जिसकी तहरीर संबंधित थाने पर हमने दे दी है । युवक ने कहा कि कोटेदार द्वारा कम राशन देना का हमने वीडियो भी बनाया है । गांव के युवक ने यह भी बताया कि इस कोटेदार की शिकायत हम बलिया जिला प्रशासन से कर चुके है । यही नहीं इस कोटेदार की शिकायत को हमने मुख्य मंत्री तक की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है ।गांव वालो के साथ साथ युवक संजीव गिरी की एक ही मांग है कि इस कोटेदार के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही हो ।

बाइट - निस्फि गांव के कार्ड धारक द्वारा [कोटेदार आरोप का बयान] !!



बाइट - संजीव गिरी [कोटेदार द्वारा पीड़ित युवक]


 वहीं जब कोटेदार से उनके ऊपर लगे आरोप के बारे में पूछा गया तो कोटेदार के भाई ने कोटेदार की तबीयत खराब बताते हुए खुद ही सारे आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए कहा  कि  राशन वितरण करने में कुछ भी धांधली नहीं की जाती है ,सबको एक समान वजन से राशन देता हूं । यह सोची समझी साजिश है ,गांव के ही कुछ दबंग राजनीति करने वाले लोगो ने हमारे गांव के लोगो को हमारे खिलाफ कर दिया है। यही नहीं कोटेदार ने कहा कि गांव में मेरी एक जमीन है जिसे बेचने के लिए गांव के कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा दबाव बनाया जा रहा है और इन्हीं दबंग व्यक्तियों द्वारा गांव के लोगो को हमारे खिलाफ उकसाया जा रहा है ।कोटेदार के भाई ने आगे कहा कि हमलोग बिल्कुल निर्दोष है, किसी भी गांव वालो से मार पिट नहीं की गई है।

 बहरहाल जो भी हो अधिकारियों द्वारा सच्चाई जांच कर  के दोषियों के  खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए |

बाइट - कालिका कांत गिरी [कोटेदार के भाई ]